18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

टाटीसिलवे थाना क्षेत्र अंतर्गत टाटी मोड़ पाहन टोली में एक युवक की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान गुमला के बसिया निवासी अजय सिंह (34), पिता स्वर्गीय अन्नू सिंह के रूप में हुई है. मृतक पाहन टोली में आसाराम महतो के मकान में पत्नी के साथ रहता था.

नामकुम से राजेश वर्मा की रिपोर्ट

सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे दुमका 

दुमका: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को दुमका पहुंचे. सिदो-कान्हू हवाई अड्डे पर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया.

राष्ट्रीय जतरा समिति ने हेमंत सोरेन को जतरा महोत्सव का दिया आमंत्रण

राष्ट्रीय जतरा समिति रांची के सदस्यों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को 31 जनवरी और एक फरवरी को राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले दो दिवसीय जतरा महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. मुख्यमंत्री को बताया कि महोत्सव में झारखंड के अलावा पड़ोसी राज्यों के जनजातीय समुदायों के कलाकार पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे. सीएम से मिलने वालों में समिति के अध्यक्ष अंतु तिर्की, महासचिव नीलम बिरुली और राधा हेम्ब्रम, सूरज टोप्पो, नरेश पाहन, अमित मुंडा, निरंजना हेरेंज टोप्पो, मोहन तिर्की, मिथिलेश कुमार, सुरेश मिर्धा, नारायण साहू, डब्लू मुंडा, विक्की करमाली और राजकिशोर साहू शामिल थे.

Jharkhand Breaking News: रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज
Jharkhand breaking news: रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज 1

सीएम हेमंत सोरेन ने फिर भेजी ईडी को चिट्ठी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फिर प्रवर्तन निदेशालय को चिट्ठी भेजी है. जमीन खरीद-बिक्री में हुई गड़बड़ी मामले में हेमंत सोरेन को ईडी ने नौवां समन जारी किया था. इसी का जवाब हेमंत सोरेन ने ईडी को भेजा है. गुरुवार (25 जनवरी) को मुख्यमंत्री कार्यालय से एक डाकिया चिट्ठी लेकर ईडी कार्यालय पहुंचा था. हालांकि, चिट्ठी में क्या लिखा है,इसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है.

Jharkhand Breaking News: रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज
Jharkhand breaking news: रांची में धारदार हथियार से काटकर गुमला के युवक की हत्या, प्राथमिकी दर्ज 2

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सूचना भवन में पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने ली शपथ

रांची: 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की उपनिदेशक शालिनी वर्मा ने उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई. इस अवसर पर विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ब्रह्माकुमारी केंद्र में निर्मला बहन ने दिया संदेश

रांची: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हरमू रोड के चौधरी बागान स्थित ब्रह्माकुमारी केंद्र में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी निर्मला बहन ने अपने संदेश में कहा कि भारत विश्व में गणतांत्रिक व्यवस्था वाला विशालतम राष्ट्र है. यहां का तंत्र एक सौ चालीस करोड़ जन-गण-मण की भावनाओं से बंधा हुआ है. हमारा सकारात्मक पहलू यह है कि हम सर्वधर्म सम्प्रदायों में विश्वास रखते हैं. विचार अभिव्यक्ति व अधिकारों की सुरक्षा हमारी व्यवस्था का एक अहम पहलू है. दूसरी तरफ भारत के जन-गण व शासन तंत्र के बीच आपसी लयबद्धता में कमी भी आती हुई महसूस होती है. यह कमी होना घातक होगा. गांव की बदहाली दूर कर पेयजल की सुविधा जैसी मौलिक आवश्यकताओं की पूर्ति करनी होगी. अपराध, आतंक से जीवन की असुरक्षा को दूर करना होगा.

धनबाद में पुत्र ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला, आरोपी पुत्र अरेस्ट

धनबाद, प्रतीक: झारखंड के धनबाद जिले में एक पुत्र ने अपने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला. शोर मचाने पर स्थानीय लोग जमा हुए. इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया और कुल्हाड़ी को जब्त कर लिया.

पार्वती कुमारी हत्याकांड का खुलासा, चचेरा भाई व जीजा अरेस्ट

पलामू पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चर्चित पार्वती कुमारी हत्याकांड का गुरुवार को मीडिया के सामने खुलासा किया. एसपी रिष्मा रमेशन ने प्रेस वार्ता कर बताया कि हत्या में संलिप्त चचेरे भाई और जीजा को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना चार जनवरी को पलामू के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र में घटित हुई थी. एसपी ने बताया कि कथित प्रेम प्रसंग से नाराज होकर घरवालों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया था.

पलामू में फायरिंग मामले में तीन आरोपी अरेस्ट, हथियार भी बरामद 

पलामू: हुसैनाबाद के अमन चैन मुहल्ले में घर में घुस कर गोली मारकर घायल करने के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्त को अरेस्ट किया है. इसके साथ ही हथियार भी बरामद किया गया. पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने बताया कि गौतम सिंह नामक जिस व्यक्ति को गोली मारी गई, तीनों अभियुक्त उसके दोस्त हैं और एक दिन पहले शराब पीकर किसी मुद्दे पर आपस में झगड़ा किया था.

झारखंड: टाटा मोटर्स के बाइसिक्स कर्मचारियों को स्थायीकरण का तोहफा, 900 कर्मचारी होंगे स्थायी

जमशेदपुर : जमशेदपुर के टाटा मोटर्स प्लांट के बाइ सिक्स कर्मचारियों को गुरुवार को स्थायीकरण का तोहफा मिला. 900 कर्मचारी स्थायी होंगे. श्रमायुक्त कार्यालय रांची में बाइसिक्स कर्मचारियों के स्थायीकरण और वार्ड रजिस्ट्रेशन जारी रखने पर टाटा मोटर्स प्रबंधन और टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के बीच ऐतिहासिक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हुआ.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन देवघर एसडीओ व उपनिर्वाचन पदाधिकारी को करेंगे पुरस्कृत

देवघर: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को रांची में देवघर के एसडीओ दीपंकर चौधरी व व देवघर के जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह पुरस्कृत होंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा देवघर एसडीओ व उप निर्वाचन पदाधिकारी को पुरस्कृत किया जायेगा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार देवघर एसडीओ को मतदाता सूची में सुधार व त्रुटिरहित मतदाता सूची निर्माण की दिशा में उत्कृष्ट कार्य के लिए चयनित किया गया है, जबकि शैलेश कुमार सिंह को भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए चयन किया गया है.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रांची के अधिकारियों व कर्मचारियों ने ली शपथ

रांची: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा समाहरणालय ब्लॉक-ए के कमरा संख्या-207 में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रांची में शपथ कार्यक्रम

रांची: समाहरणालय ब्लॉक A के कमरा संख्या-207 में सुबह 11 बजे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

टाटा मोटर्स के बाइसिक्स कर्मचारियों को स्थायीकरण का मिलेगा तोहफा

जमशेदपुर के टाटा मोटर्स प्लांट के बाइ सिक्स कर्मचारियों को गुरुवार को स्थायीकरण का तोहफा मिलेगा. श्रमायुक्त कार्यालय रांची में सुबह 11:30 बजे बाइ सिक्स कर्मचारियों के स्थायीकरण और वार्ड रजिस्ट्रेशन जारी रखने पर टाटा मोटर्स प्रबंधन और टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के बीच ऐतिहासिक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर होगा. इसमें 600 से अधिक कर्मचारी स्थायी होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें