25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : भाजपा में बदलते रहे प्रदेश अध्यक्ष, लेकिन नहीं बदले आधा दर्जन पदाधिकारी

प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू भी लगातार तीन अध्यक्षों की कमेटी में पद संभाल रहे हैं. प्रदेश कार्यालय मंत्री हेमंत दास भी पिछले तीन अध्यक्ष के कार्यकाल में इसी पद पर हैं. प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक की जिम्मेवारी में भी कोई फेरबदल नहीं किया गया है.

रांची : भाजपा की प्रदेश कमेटी का विस्तार छह माह के लंबे अंतराल के बाद हुआ. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की नयी कमेटी में अधिकतर पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया गया है. नयी कमेटी में आधा दर्जन से अधिक ऐसे अधिकारी शामिल हैं, जो लगातार तीन टर्म से हैं. इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बदलते रहे, लेकिन इन पदाधिकारियों को कोई हिला नहीं पाया. ये अधिकारी अभी भी कमेटी में प्रमुख पदों पर हैं. कई पदाधिकारी तो पिछले तीन टर्म से एक ही पद पर हैं. प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा की कमेटी में उपाध्यक्ष बनाये गये थे. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की कमेटी में वह प्रदेश महामंत्री रहे. उन्हें एक बार फिर से प्रदेश महामंत्री की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. इसी प्रकार डॉ प्रदीप वर्मा लक्ष्मण गिलुवा की टीम में मंत्री रहे.

आठ माह के बाद उन्हें उपाध्यक्ष बनाया गया. दीपक प्रकाश की टीम में प्रदेश महामंत्री रहे. इस बार फिर उन्हें प्रदेश महामंत्री बनाया गया है. इसी प्रकार दो कमेटी में प्रदेश महामंत्री की जिम्मेवारी संभालने वाले बालमुकुंद सहाय को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है. प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू भी लगातार तीन अध्यक्षों की कमेटी में पद संभाल रहे हैं. प्रदेश कार्यालय मंत्री हेमंत दास भी पिछले तीन अध्यक्ष के कार्यकाल में इसी पद पर हैं. प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक की जिम्मेवारी में भी कोई फेरबदल नहीं किया गया है. इसी प्रकार प्रतुल शाहदेव पिछले तीन टर्म से लगातार प्रदेश प्रवक्ता के पद पर हैं.

Also Read: मिशन 2024: हर वर्ग के साथ जुड़ेगी भाजपा, दो माह तक झारखंड में चलेगा अभियान
नौ जिलों के नेताओं को कमेटी में कोई प्रतिनिधित्व नहीं

प्रदेश भाजपा की नयी कमेटी में राज्य के नौ जिलों के नेताओं को स्थान नहीं मिला है. इसमें लातेहार, पाकुड़, देवघर, कोडरमा, जामताड़ा, बोकारो, लोहरदगा, सिमडेगा व सरायकेला-खरसावां शामिल हैं. 44 सदस्यीय कमेटी में पांच महिलाओं को स्थान मिला है. इसमें डॉ लुईस मरांडी, आरती कुजूर, सुनीता सिंह, सीमा पासवान व रफिया नाज शामिल हैं. वहीं सात आदिवासी नेताओं को जगह दी गयी है.

दिल्ली में रहने वाले नेता को कमेटी में मिली जगह

नयी कमेटी में इस बार एक दशक से अधिक समय से बाहर रहे चतरा के नेता कालीचरण सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. हालांकि पिछली कमेटी में वे कार्यसमिति के सदस्य थे. झाविमो से आने वाले तीन नेताओं को प्रदेश कमेटी में जगह मिली है. इसमें सरोज सिंह व योगेंद्र प्रताप सिंह पहले से कमेटी में शामिल थे. इस बार सुनीता सिंह को प्रदेश मंत्री की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. कमेटी में दिल्ली केंद्रीय कार्यालय में रहने वाले गिरिडीह के विकास प्रीतम प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें