1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand assembly monsoon session supplementary budget of 5000 crores will be presented these issues will also be discussed srn

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र: 5000 करोड़ का अनुपूरक बजट किया जायेगा पेश, इन मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

आज झारखंड विधानसाबा में अनुपूरक बजट पेश होगा, जा कि लगभग 5000 करोड़ रुपये के आस पास का होगा. वित्तीय वर्ष 2021-2022 का यह पहला अनुपूरक बजट होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड विधानसभा मॉनसून सत्र में पेश होगा अनुपूरक बजट
झारखंड विधानसभा मॉनसून सत्र में पेश होगा अनुपूरक बजट
प्रभात खबर.

मॉनसून सत्र के दूसरे दिन, सोमवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा. राज्य सरकार सदन में 5000 करोड़ रुपये के आसपास का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है. वित्तीय वर्ष 2021-2022 का यह पहला अनुपूरक बजट होगा. अगले दिन सात सितंबर को अनुपूरक पर विशेष चर्चा होगी. सोमवार को ही दूसरी पाली में महंगाई व रोजगार पर विशेष चर्चा भी होगी.

कार्यमंत्रणा समिति की तीन सितंबर को हुई बैठक में पक्ष-विपक्ष ने इस विषय पर चर्चा के लिए सहमति बनायी थी. सोमवार को दूसरी पाली में कुछ खास विधायी कार्य नहीं थे, ऐसे में ज्वलंत विषय पर विशेष चर्चा कराये जाने की मांग पक्ष-विपक्ष की आेर से हुई थी. सोमवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल भी होंगे. लंबे अंतराल के बाद सदन में मुख्यमंत्री प्रश्नकाल कार्यसूची में शामिल हैं. इस सत्र में विधायक मुख्यमंत्री से नीतिगत सवाल करेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें