25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : चार कृषि कॉलेज में 78 असिस्टेंट प्रोफेसर अनुबंध पर होंगे नियुक्त

एसटी/एससी अभ्यर्थी के लिए आयुसीमा में पांच वर्ष तथा ओबीसी अभ्यर्थी के लिए आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट रहेगी. चयनित अभ्यर्थी को योगदान के समय 100 रुपये का बांड पेपर भरना होगा.

रांची: बीएयू अंतर्गत चार एग्रीकल्चर कॉलेज में 78 असिस्टेंट प्रोफेसर सह जूनियर साइंटिस्ट की अनुबंध पर नियुक्ति होगी. जिन चार कॉलेजों में नियुक्ति होगी, उनमें रांची एग्रीकल्चर कॉलेज, एग्रीकल्चर कॉलेज गढ़वा, तिलका मांझी एग्रीकल्चर कॉलेज गोड्डा तथा रवींद्रनाथ टैगोर एग्रीकल्चर कॉलेज देवघर शामिल हैं. छह माह की नियुक्ति के तहत प्रति माह 68 हजार रुपये मानदेय का भुगतान किया जायेगा. विभिन्न विषयों में नियुक्ति के लिए 25 जनवरी से इंटरव्यू का आयोजन किया जायेगा. इंटरव्यू मुख्यालय स्थित डीन पीजी मीटिंग हॉल में दिन के 11 बजे से लिया जायेगा. अभ्यर्थी को यूजीसी/सीएसआइआर नेट, स्लेट/सेट उत्तीर्ण होना जरूरी है. यूजीसी रेगुलेशन 2009 के तहत पीएचडी डिग्री धारी को नेट/स्लेट/सेट से छूट रहेगी.

अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष : 

अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा एक अगस्त 2024 को 50 वर्ष से अधिक नहीं हो, जबकि एसटी/एससी अभ्यर्थी के लिए आयुसीमा में पांच वर्ष तथा ओबीसी अभ्यर्थी के लिए आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट रहेगी. चयनित अभ्यर्थी को योगदान के समय 100 रुपये का बांड पेपर भरना होगा.

Also Read: झारखंड में बढ़ रहा नशे का धंधा, शैक्षणिक संस्थानों को किया जा रहा टारगेट
विषय-पद  –    इंटरव्यू तिथि

प्लांट पैथोलॉजी- 07-25 जनवरी

सॉयल साइंस एंड एग्रीकल्चर केमिस्ट्री- 08-27 जनवरी

जेनिटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग- 04-29 जनवरी

एग्राोनॉमी- 09-30 जनवरी

एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग-10-31 जनवरी

एग्रीकल्चर इकोनॉमिक्स- 08-एक फरवरी

एग्रीकल्चर एक्सटेंशन- 07-दो फरवरी

इंटोमोलॉजी- 10-तीन फरवरी

हॉर्टिकल्चर- 06-पांच फरवरी

एग्रीकल्चर स्टेटिस्टिक एंड कंप्यूटर एप्लीकेशन-09-छह फरवरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें