22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

India Urban Housing Conclave 2022: प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए झारखंड को राष्ट्रीय पुरस्कार

इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022' कार्यक्रम में आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने झारखंड को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल कार्यान्वयन को लेकर तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार दिया.

India Urban Housing Conclave 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजकोट में आयोजित ‘इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया. आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने झारखंड को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल कार्यान्वयन को लेकर तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार दिया. झारखंड की ओर से इस कार्यक्रम में पुरस्कार ग्रहण नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक आदित्य कुमार आनंद समेत अन्य अधिकारियों ने पुरस्कार ग्रहण किया. डीएमए के निदेशक आदित्य कुमार आनंद ने इस कार्य में सहयोग के लिए निदेशालय व सभी नगर निकायों के अधिकारियों व पदाधिकारियों को बधाई दी है.

इन्होंने किया पुरस्कार ग्रहण

गुजरात के राजकोट में ‘इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022’ का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया. झारखंड की ओर से इस कार्यक्रम में पुरस्कार ग्रहण नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक आदित्य कुमार आनंद एवं सहायक निदेशक शैलेश प्रियदर्शी, PMAY(U) के स्टेट टीम लीडर राजन कुमार एवं सीएलटीसी दीपक कुमार ने किया. इस मौके पर झारखंड को राष्ट्रीय स्तर पर तीन पुरस्कार दिया गया.

Also Read: Jharkhand Breaking News LIVE: पलामू के छतरपुर में पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

तीन श्रेणियों में मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के विभिन्न घटकों के तहत झारखंड को महिला सशक्तीकरण के तहत हजारों महिलाओं को घर का स्वामित्व, रानी मिस्त्री एवं निर्माण क्षेत्र में महिलाओं को कार्य का अवसर, समुदाय उन्मुख परियोजना के तहत कुष्ठ रोग से प्रभावित लोगों के लिए बेहतर आवासीय परियोजना उपलब्ध कराने एवं उक्त योजना का प्रभावी व व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार व जनजागरूकता को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर तीन पुरस्कार दिया गया. डीएमए के निदेशक आदित्य कुमार आनंद ने इस कार्य में सहयोग के लिए निदेशालय व सभी नगर निकायों के अधिकारियों व पदाधिकारियों को बधाई दी है.

Also Read: JSSC Exam 2022: झारखंड औद्योगिक सेवा संवर्ग के 737 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, ये है लास्ट डेट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें