23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: गढ़वा में JMM नेता अयूब मंसूरी की गोली मारकर हत्या

मेडिकल कॉलेजों के लिए पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएस सीट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे. 29 अक्टूबर को प्रोविजनल सीट आवंटन पत्र जारी किया जायेगा. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरों के लिए बने रहे हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गढ़वा में JMM नेता अयूब मंसूरी की गोली मारकर हत्या

गढ़वा : चिनिया में गुरुवार की शाम झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य एवं चिनिया पंचायत ‌के ‌मुखिया पति अयूब मंसूरी ‌‌को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दिया. जानकारी के अनुसार, अयूब मंसूरी हर दिन की तरह मस्जिद की ओर अपने काम से निकला था. वह गांव के सफीक अंसारी के घर के पास जैसे ही पहुंचा अज्ञात लोगों ने उनके ऊपर लगातार दो गोली मार दिया. इसमें एक गोली उनके गर्दन में लगी, जबकि दूसरी गोली कमर के नीचे लगी. जिससे वह घटनास्थल पर ही गिर गया. आनन-फानन में लोगों ने उनको इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल, गढ़वा में लेकर भर्ती किया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अभीतक घटना के कारणों के पता नहीं चल पाया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है.

CM हेमंत को अंतरराष्ट्रीय सरना महासम्मेलन में शामिल होने का मिला निमंत्रण

Jharkhand Breaking News: गढ़वा में Jmm नेता अयूब मंसूरी की गोली मारकर हत्या
Jharkhand breaking news: गढ़वा में jmm नेता अयूब मंसूरी की गोली मारकर हत्या 1

रांची : मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से गुरुवार को बोकारो स्थित ललपनिया के लुगुबुरु घंटाबाड़ी धर्मगढ़ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को इस वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सात-आठ नवंबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सरना महासम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में पूर्व विधायक जोगेंद्र महतो के साथ लुगुबुरु घंटाबाड़ी धर्मगढ़ के अध्यक्ष बाबुली सोरेन, कोषाध्यक्ष सतीश चंद्र मुर्मू, दशरथ मार्डी और अन्य सदस्य मौजूद थे.

बोकारो के पेटरवार में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में मामा के खिलाफ FIR

फुसरो : बोकारो जिला अंतर्गत पेटरवार थाना क्षेत्र की पिछरी उत्तरी पंचायत क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पीड़िता के मुहबोले मामा राजेश तुरी (45 वर्ष) के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. इस घटना के बाद से आरोपी फरार है. पीड़िता की मां ने पेटरवार थाना में आवेदन देकर कहा कि राजेश करीब तीन माह पहले दुष्कर्म किया था. रिश्तेदारी होने के कारण उसकी पुत्री का अकसर मामा के घर आना-जाना लगा रहता था. इस दौरान उसकी बेटी मामा के बच्चों के साथ खेलने के लिए उसके घर जाते रहती थी. तभी उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर राजेश दुष्कर्म किया. वहीं, आरोपी राजेश इस घटना से इनकार करते हुए कहा कि घरेलू विवाद के कारण उसे फंसाया जा रहा है. इधर, पेटरवार थाना प्रभारी विनय कुमार ने कहा कि पीड़िता के परिजन के आवेदन के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तरह मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

गुमला पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ छेड़ा अभियान, सैकड़ों लीटर महुआ किया नष्ट

गुमला : दीपावली पर्व से पहले गुमला जिला की पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री एवं शराबियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दी है. सड़कों पर शराब पीकर उत्पात मचाने वालों को पुलिस सबक सिखाना शुरू कर दी है. इसी अभियान के तहत सिसई थाना के थानेदार आदित्य कुमार चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को सिसई पुलिस ने साप्ताहिक बाजार के किनारे शराब बेचने और पीने वालों को खदेड़ा. इस दौरान जवानों ने जमकर लाठियां भी भांजी. कई शराबियों को पीटा गया. साथ ही सैकड़ों लीटर महुआ शराब को नष्ट किया.

CM हेमंत सोरेन से मिली अंडर-17 फुटबॉल कप्तान अष्टम उरांव समेत अन्य खिलाड़ी

रांची : झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तान अष्टम उरांव के साथ अन्य खिलाड़ी नीतू लिंडा, अंजली मुंडा, अनिता कुमारी, पूर्णिमा कुमारी एवं सुधा अंकिता तिर्की ने भेंट की. इस दौरान इन खिलाड़ियों ने सीएम के समक्ष अपने अनुभवों को साझा किया.

लातेहार में महिला सहित दो नक्सली गिरफ्तार, राइफल भी बरामद

लातेहार : लातेहार में नक्सली संगठन झारखंड क्रांति मोर्चा की एक महिला नक्सली और JJMP का एरिया कमांडर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने JJMP के एरिया कमांडर के पास से राइफल भी बरामद किया है. वहीं, मनिका थाना की पुलिस ने झारखंड क्रांति मोर्चा की महिला नक्सली हसीना खातून उर्फ जाहिना खातून उर्फ हसीना को गिरफ्तार किया है. मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार ने बताया कि एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर महिला नक्सली को नामुदाग क्रशर के पास से गिरफ्तार किया है. श्री कुमार ने बताया कि हसीना खातून मनिका थाना क्षेत्र में क्रशर, ईंट भट्ठे एवं पत्थर माइंस से नक्सली संगठन झारखंड क्रांति मोर्चा के नाम पर लेवी वसूलने का काम करती है. उन्होंने बताया कि हसीना के पास से लेवी के कई पर्चे बरामद हुए हैं.

पलामू के छतरपुर में पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

छतरपुर (पलामू) : प्रतिबंधित नक्सली संगठन MCC का हार्डकोर पांच लाख का इनामी नक्सली जोनल कमांडर रामप्रसाद यादव उर्फ प्रसाद जी उर्फ सुजीत जी उर्फ भंडारी को छतरपुर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ छतरपुर सहित अन्य थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं.

पंकज मिश्रा से न्यायिक हिरासत में रहते हुए बात करने वाले दो गिरफ्तार

झामुमो नेता पंकज मिश्रा से न्यायिक हिरासत में रहते हुए फ़ोन बात करानेवाले दो लोगों को ईडी ने पकड़ा है. न्यायिक हिरासत में बात करने वालों में दो दर्जन पुलिस अधिकारी और साहिबगंज एसपी भी शामिल हैं. जल्द ही इन सभी को सम्मन भेजा जाएगा.

महिला नक्सली सुनीता मरांडी गिरफ्तार

गिरिडीह के ढिबरा व्यवसायी दासो साव हत्याकांड में नामजद महिला नक्सली सुनीता मरांडी उर्फ सुनीता हेंब्रम पति आकाश हेंब्रम को भेलवाघाटी थाना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली सुनीता मरांडी चरकापत्थर थाना क्षेत्र के तेतरिया (विशनपुर) गांव की रहनेवाली है.

पलामू शहर के आबादगंज मोहल्ले के बंद मकान में ताला तोड़ लाखों की चोरी

पलामू शहर थाना क्षेत्र के आबादगंज मुहल्ला में स्थित भूदान ऑफिस के बगल के बंद मकान में ताला तोड़कर लाखों के जेवरात व 50 हजार रुपये नगद की चोरी कर ली गई. वहीं सदर प्रखंड के जोड़ में चोरों ने घर में सो रहे बुजुर्ग दंपत्ति के कमरे की कुंडी लगाकर लाखों रुपए के जेवरात व नगद लेकर फरार हो गये.

योगेंद्र साव को भुरकुंडा के मलानी में ग्रामीणाें ने बनाया बंधक

रामगढ़ जिले के भुरकुंडा के मलानी गांव में बड़कागांव के पूर्व विधायक योगेंद्र साव को ग्रामीणों ने सुबह पांच बजे से बंधक बना रखा है. बताया जा रहा है कि जमीन विवाद मामले को लेकर ग्रामीणों ने बंधक बनाया है.

गम्हरिया में रेल पटरी से युवक का शव बरामद

गम्हरिया. आरआइटी थाना अंतर्गत काशीडीह के पास रेल पुलिस ने पोल संख्या 256/20 के समीप रेल पटरी से एक युवक का शव बरामद किया. शव देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसकी कहीं हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को रेल पटरी पर फेंक दिया है. उसके सिर पर किसी धारधार हथियार से वार किये जाने से चोट के निशान भी है, हालांकि युवक की पहचान नहीं हो पायी है. मौके पर पहुंची रेल पुलिस द्वारा इसकी जानकारी आरआइटी थाना को दे दी गयी है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची है.

गिरिडीह के पीरटांड में ट्रैक्टर पलटने से एक मजदूर की मौत

मृणाल सिन्हा, गिरिडीह

गिरिडीह के पीरटांड़ थाना इलाके के पत्थल घटिया गांव में एक ट्रैक्टर के अनियंत्रित हो कर पलटने से एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक़ की शिनाख्त मुकेश कुमार राय के रूप में की गई. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पीरटांड़ पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर जांच - पड़ताल में जुट गई है.

मेडिकल सीट के लिए आज से करें च्वाइस फिलिंग

जेसीइसीइबी राज्य के मेडिकल कॉलेजों के लिए पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएस सीट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे. 29 अक्टूबर को च्वाइस फिलिंग के आधार पर प्रोविजनल सीट आवंटन पत्र जारी किया जायेगा. सीट आवंटन पत्र के साथ विद्यार्थी चिन्हित किए मेडिकल कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया चार नवंबर तक पूरी कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें