1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. in jharkhand defection case speaker rabindranath mahto will conduct virtual hearing the screw is also trapped in the high court srn

झारखंड दलबदल मामले में स्पीकर रबींद्रनाथ महतो करेंगे वर्चुअल सुनवाई, हाईकोर्ट में भी फंसा है पेंच

स्पीकर ने इस संबंध में विधानसभा सचिवालय को तैयारी करने का निर्देश भी दिया है. गूगल मीट के माध्यम स्पीकर वादी-प्रतिवादी का पक्ष सुनेंगे. विधानसभा इसके तकनीकी पहलु को बेहतर करने में जुटा है. दोनों ही पक्षों को सुनवाई की तिथि जल्द ही सूचित की जायेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड दलबदल मामले में वर्चुअल सुनवाई करेंगे रबींद्रनाथ महतो
झारखंड दलबदल मामले में वर्चुअल सुनवाई करेंगे रबींद्रनाथ महतो
सोशल मीडिया

Jharkhand Politics Update रांची : झारखंड में 10वीं अनुसूची के तहत दलबदल के मामले में अब वर्चुअल सुनवाई होगी. स्पीकर रबींद्रनाथ महतो भाजपा में शामिल होने वाले बाबूलाल मरांडी और कांग्रेस में शामिल होने वाले प्रदीप यादव व बंधु तिर्की के दलबदल मामले की सुनवाई कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए मामले में सुनवाई स्थगित कर दी गयी थी. इधर स्पीकर श्री महतो मामले में हो रही देरी को देखते हुए ऑनलाइन सुनवाई करने का फैसला लिया है.

स्पीकर ने इस संबंध में विधानसभा सचिवालय को तैयारी करने का निर्देश भी दिया है. गूगल मीट के माध्यम स्पीकर वादी-प्रतिवादी का पक्ष सुनेंगे. विधानसभा इसके तकनीकी पहलु को बेहतर करने में जुटा है. दोनों ही पक्षों को सुनवाई की तिथि जल्द ही सूचित की जायेगी. इसमें स्पीकर के न्यायाधिकरण के साथ-साथ मामला हाइकोर्ट में भी चल रहा है.

भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी व प्रदीप-बंधु भी कोर्ट गये हैं. स्पीकर के न्यायाधिकरण में इस मामले में कई बार सुनवाई हुई है. स्पीकर ने श्री मरांडी के खिलाफ शिकायत करने वाले प्रदीप यादव व बंधु तिर्की, दीपिका पांडेय सिंह, भूषण बाडा, राजकुमार यादव का पक्ष अब तक सुना है.

कांग्रेस का भी दबाव जल्द हो दलबदल में फैसला

इधर दलबदल के मामले में कांग्रेस पार्टी भी जल्द फैसला चाहती है. सत्ता पक्ष के विधायक प्रदीप यादव व बंधु तिर्की इस मामले में लगातार केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं. दोनों ही विधायकों ने कहा कि इस मामले में जल्द फैसला हो.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें