1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. if lalu prasad says i will campaign for him in bihar saryu hindi news prt

लालू प्रसाद कहेंगे तो उनके पक्ष में बिहार में प्रचार करूंगा : सरयू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लालू प्रसाद कहेंगे तो उनके पक्ष में बिहार में प्रचार करूंगा : सरयू
लालू प्रसाद कहेंगे तो उनके पक्ष में बिहार में प्रचार करूंगा : सरयू
File Photo

रांची/हजारीबाग : जमशेदपुर से निर्दलीय विधायक सरयू राय ने कहा कि हमारे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार रहने के बावजूद राजद ने समर्थन किया था. लालू प्रसाद कहेंगे तो बिहार विधानसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करूंगा. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व सांसद पप्पू यादव का भी समर्थन मिला था.

मैं सभी के प्रति एहसानमंद हूं. श्री राय ने हजारीबाग परिसदन में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत की. सरयू राय ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का बिहार की राजनीति में जनसंपर्क का असर कहीं न कहीं पड़ेगा. केंद्र की सरकार, देश-विदेश व बिहार के ज्वलंत मुद्दों को जनता के बीच ले जायेंगे.

श्री राय ने कहा कि झारखंड बने 20 साल हो गये हैं. परिपक्व राजनीति की शुरुआत होनी चाहिए. भाजपा को बाबूलाल मरांडी को ही विपक्ष का नेता बनाने की बजाय पार्टी के और किसी नेता को जवाबदेही देना चाहिए. बाबूलाल को भाजपा सुप्रीम नेता मानते हुए, प्रतिपक्ष के नेता के रूप में किसी और को जवाबदेही दे सकती है़

श्री राय ने कहा कि राजनीति में स्वस्थ परंपरा की शुरुआत होनी चाहिए़ जब तक विधानसभा अध्यक्ष का निर्णय नहीं आ जाता है. जेवीएम के छह विधायकों को भाजपा में शामिल करने का मामला पांच साल तक अध्यक्ष के पास लंबित रहा, इसी परंपरा के तहत बाबूलाल मरांडी के मामले को लंबित न रखा जाये.

परीक्षा अभी लेना सही नहीं : श्री राय ने कहा कि जेइइ मेन और नीट की परीक्षा अभी लेना सही कदम नहीं है. समानता का अधिकार को ध्यान में रख कर कम से कम एक माह बाद परीक्षा ली जानी चाहिए थी.एकाग्रता के साथ परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

Post by : Prirtish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें