1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ias pooja singhal and ca suman kumar appear in court ed officer reaches office with seized papers srn

IAS पूजा सिंघल व सीए सुमन कुमार की अदालत में पेशी, कोलकाता से जब्त फाइल लेकर ईडी अफसर पहुंचे कार्यालय

आइएएस पूजा सिंघल की कलअदालत में पेशी हुई और सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. साथ ही साथ ईडी के अधिकारी जब्त फाइल लेकर सीधे कार्यालय आये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IAS पूजा सिंघल
IAS पूजा सिंघल
File Photo

रांची: इडी के अधिकारियों ने शुक्रवार को पाकुड़ और दुमका के जिला खनन पदाधिकारियों से पूछताछ जारी रखी. न्यायालय द्वारा रिमांड अवधि बढ़ाने के बाद आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरा करने में समय लगने की वजह से पूजा सिंघल से पूछताछ का काम प्रभावित हुआ. एयरपोर्ट रोड स्थित प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में शुक्रवार को सुबह से ही गतिविधियां तेज हो गयी थीं. निलंबित आइएएस पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार की रिमांड अवधि समाप्त होने के कारण और उन्हें अदालत में पेश करने के लिए सुबह से ही इडी के अधिकारी कार्यालय पहुंचने लगे थे.

सुबह 9.15 बजे सीए सुमन कुमार को इडी कार्यालय लाया गया. वहीं सुबह 9.19 में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा नाश्ता लेकर इडी कार्यालय पहुंचे. इसके बाद सुबह 10.30 बजे कोलकाता से इडी के अधिकारी जब्त फाइल के साथ एयरपोर्ट से सीधे इडी कार्यालय आये. अफसरों ने मौके पर मौजूद किसी पत्रकार के सवाल पर जवाब नहीं दिया. इसके बाद दिल्ली से इडी के एक अधिकारी भी फाइल के साथ पहुंचे. इसी दौरान सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ लक्ष्मीकांत साय पूजा सिंघल व सुमन कुमार के स्वास्थ्य की जांच करने पहुंचे.

करीब एक घंटे के बाद बाहर निकले डॉ साय ने कहा कि दोनों का स्वास्थ्य अच्छा है. ब्लड प्रेशर व हार्टबिट भी सामान्य है. दोपहर 12.20 बजे इडी के अधिकारी पूजा सिंघल को अदालत में पेशी को लेकर निकले. वहीं दोपहर 12.35 बजे सीए सुमन कुमार को इडी के अधिकारी अदालत ले गये. इसके बाद अभिषेक झा भी इडी कार्यालय से घर के लिए निकले.

अधिवक्ता से बातचीत करती रहीं पूजा सिंघल :

अदालत में रिमांड के लिए दोनों पक्षों की सुनने के बाद जब न्यायाधीश अपने चेंबर में चले गये, उस दौरान दोनों पक्षों के अधिवक्ता कोर्ट रूम में आदेश का इंतजार कर रहे थे़ उस बीच कोर्ट रूम में पूजा सिंघल अपने अधिवक्ता विश्वजीत मुखर्जी से बात करती रही़ं उनके चेहरे पर चिंता के भाव नजर आ रहे थे़

पूजा सिंघल के अदालत में पेशी के दौरान सीआरपीएफ, इंडियन रिजर्व बटालियन व स्पेशल इंडियन रिजर्व बटालियन व जिला पुलिस को लगाया गया था़ स्पेशल इंडियन रिजर्व बटालियन की महिला पुलिसकर्मियाें को पूजा सिंघल की सुरक्षा के लिए लगाया गया था़ पूजा सिंघल के आने के पूर्व ही फोर्स को तैनात कर दिया गया था़ सुरक्षा में कोतवाली थाना के एक चार के बल को लगाया गया था़

सीए पहुंचे जेल

सीए सुमन कुमार को इडी ने रिमांड अवधि पूरी होने के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया़ दिन के 3:30 बजे उन्हें इडी के अधिकारियों ने जेल पहुंचा दिया़ इससे पहले 1: 00 बजे इडी के अधिकारी सीए सुमन कुमार को लेकर विशेष न्यायाधीश की अदालत पहुंचे़ सारी प्रक्रिया पूरी करने व कोविड जांच कराने के बाद अदालत ने उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया़ दिन के 1:55 बजे सदर अस्पताल में उनकी कोविड जांच ङुई और उन्हें जेल पहुंचा दिया गया.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें