19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत सोरेन के इर्द-गिर्द घूमता रहा सदन, सत्ता पक्ष एकजुट, विपक्ष ने नहीं लगायी फिल्डिंग

सोमवार को सदन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इर्द-गिर्द रहा. सदन में पूर्व मुख्यमंत्री श्री सोरेन के पहुंचते ही सत्ता पक्ष ने गर्मजोशी से स्वागत किया. जम कर नारेबाजी की.

आनंद मोहन, रांची :

चंपाई सोरेन सरकार ने सोमवार को विश्वासमत पूरे इत्मिनान से हासिल कर लिया. सत्ता पक्ष के विधायक एकजुट रहे. विपक्ष ने किसी तरह की फिल्डिंग नहीं बिछायी. सत्ता पक्ष के एक विधायक ने भी इधर-उधर नहीं किया. मनोनीत विधायक जोसेफ ग्लेन ग्लॉस्टिन को भी साधने में सफल रहे. सदन के अंदर मनोनीत सहित 47 विधायक मौजूद थे. सभी विधायक चंपाई सोरेन के साथ गये. वहीं विपक्ष ने किसी तरह की फिल्डिंग नहीं लगायी थी. आंकड़ा और वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए भाजपा दूर रही. सदन में 78 विधायक मौजूद थे. चंपाई सोरेन को बहुमत के लिए 40 विधायकों का साथ चाहिए था. लेकिन उन्होंने 47 वोट हासिल किये. वहीं विपक्ष निर्दलीय विधायक सरयू राय और अमित यादव का साथ नहीं ले पाये. सरयू राय तटस्थ रहे, वहीं अमित यादव से भाजपा संपर्क करती रही. अमित यादव ने भाजपा को बताया कि वह दिल्ली में हैं. समय पर पहुंच जायेंगे. लेकिन वह नहीं पहुंचे.

सोमवार को सदन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इर्द-गिर्द रहा. सदन में पूर्व मुख्यमंत्री श्री सोरेन के पहुंचते ही सत्ता पक्ष ने गर्मजोशी से स्वागत किया. जम कर नारेबाजी की. हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे से सदन गूंज रहा था. मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का भाषण भी हेमंत सोरेन पर केंद्रित था. उन्होंने दर्जनों बार पूर्व मुख्यमंत्री को हेमंत बाबू कह कर संबोधित किया. हेमंत सोरेन के कार्यकाल की उपलब्धि बतायी और अपने को हेमंत सोरेन का पार्ट टू बताया.

हेमंत सोरेन ने सबका अभिवादन किया, प्रदीप ने मोर्चा संभाला

सदन में प्रवेश करते ही हेमंत सोरेन ने पक्ष-विपक्ष सबका अभिवादन किया. वह एक-एक विधायक से मिले. सदन के अंदर प्रदीप यादव से उन्होंने बात की. सत्ता पक्ष के विधायक दीपिका पांडेय, इरफान, अंबा प्रसाद, उमाशंकर अकेला सहित कई वरिष्ठ विधायक उनसे मिलने पहुंचे. विधायकों ने सदन के अंदर हेमंत सोरेन को घेर लिया. उनका हालचाल पूछने लगे. सदन के अंदर मुख्यमंत्री विधायकों से घिरे रहे. सत्ता पक्ष की रणनीति थी कि राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया जाये.

हेमंत और चंपाई साथ बैठे, मंत्रिमंडल पर चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के साथ बैठे. दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई. मुख्यमंत्री ने श्री सोरेन से मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर सलाह भी ली. मंत्रिमंडल का बंटवारा जल्द ही हो जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें