18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत सरकार की चौथी वर्षगांठ को लेकर मोरहाबादी मैदान में 28 व 29 को निषेधाज्ञा, प्रदर्शन और रैली की मनाही

मुख्यमंत्री आवास और माेरहाबादी मैदान के 200 मीटर की परिधि तक धारा 144 लागू रहेगा, जो गुरुवार शाम छह बजे से शुक्रवार को रात 11 बजे तक जारी रहेगा.

रांची : मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और झारखंड अध्यापक संघर्ष माेर्चा के घेराव को देखते हुए जिला प्रशासन ने गुरुवार शाम छह बजे से निषेधाज्ञा लागू कर दिया है. अनुमंडल दंडाधिकारी उत्कर्ष कुमार ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है. इसमें निर्देश दिया गया है कि झारखंड अध्यापक संघर्ष माेर्चा द्वारा अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो के कार्यक्रम की सूचना मिली है. ऐसे में मोरहाबादी मैदान में घेराव प्रदर्शन, जुलूस, रैली सहित किसी प्रकार का आंदोलन की मनाही है. मुख्यमंत्री आवास और माेरहाबादी मैदान के 200 मीटर की परिधि तक धारा 144 लागू रहेगा, जो गुरुवार शाम छह बजे से शुक्रवार को रात 11 बजे तक जारी रहेगा.

मुख्य सचिव का निर्देश 30 दिसंबर तक मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

रांची: मुख्य सचिव एल ख्यांगते सभी विभागीय सचिवों को 30 दिसंबर तक मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि 29 दिसंबर को झारखंड सरकार का स्थापना दिवस है. इसके लिए सभी वरीय अधिकारी मुख्यालय में ही रहें. मुख्य सचिवों के सम्मेलन में शामिल हुए. मुख्य सचिव 27 से 29 दिसंबर तक दिल्ली में मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए दिल्ली में ही हैं. सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. बताया गया कि राज्य सरकार के कार्यक्रम का हवाला देते हुए मुख्य सचिव ने केंद्र सरकार से 29 दिसंबर की सुबह उन्हें झारखंड वापस आने देने के लिए इजाजत मांगी है.

Also Read: हेमंत सोरेन सरकार की चौथी वर्षगांठ में होगा भव्य आयोजन, बड़ी संख्या में बांटा जाएगा नियुक्ति पत्र
राज्यस्तरीय कार्यक्रम के लिए व्यवस्था दुरुस्त रखें : विनय चौबे

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय कुमार चौबे ने बुधवार को मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को होनेवाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम महत्वपूर्ण है. इस भव्य कार्यक्रम में भीड़ होगी. इसलिए व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए. कार्यक्रम स्थल पर जगह-जगह लाइव टेलीकास्ट के लिए अतिरिक्त एलइडी स्क्रीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. मौके पर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, अपर जिला दंडाधिकारी (विधी-व्यवस्था) राजेश्वर नाथ आलोक, केवल कृष्ण अग्रवाल, डॉ प्रभात शंकर आदि मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें