1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. health minister returns rims files work will now proceed

स्वास्थ्य मंत्री ने लौटायी रिम्स की फाइलें, अब आगे बढ़ेगा काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्वास्थ्य मंत्री ने लौटायी रिम्स की फाइलें, अब आगे बढ़ेगा काम
स्वास्थ्य मंत्री ने लौटायी रिम्स की फाइलें, अब आगे बढ़ेगा काम

रांची : स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने टेंडर से जुड़ी रिम्स की फाइलें लौटा दी हैं. इसके बाद उम्मीद जतायी जा रही है कि वर्षों से एक्सटेंशन पर चल रहे काम के सिलसिले में किये गये टेंडर का निबटारा किया जा सकेगा. साथ ही केंद्र सरकार द्वारा निर्धरित दर और संस्था से सीटी स्कैन मशीन की खरीद की जा सकेगी.

रिम्स में सीटी स्कैन मशीन खरीदने के लिए दो बार टेंडर निकाला गया था. हालांकि, इसका निबटारा नहीं हो सका था. इसलिए केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 के दौरान मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए निर्धारित दर और संस्था से इसे खरीदने के फैसला किया गया था. हालांकि, मंत्री ने सीटी स्कैन खरीद सहित दूसरे मामलों से जुड़ी मूल फाइल अपने पास मंगा ली थी. इससे रिम्स का काम प्रभावित हो गया था. रिम्स में मरीजों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था का काम भी एक्सटेंशन के सहारे ही चल रहा है.

रिम्स प्रबंधन द्वारा सुरक्षा सहित दूसरे काम के लिए मैन पावर उपलब्ध कराने का काम भी एमजीएम में पांच साल पहले हुए टेंडर को आधार मान कर चलाया जा रहा है. रिम्स प्रबंधन ने जीबी के फैसले के आलोक में एक्सटेंशन पर चल रहे काम को समाप्त कर इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की थी. लेकिन, मंत्री द्वारा मूल फाइलें मांग कर रख लिये जाने से रिम्स का काम-काज प्रभावित हो गया था. स्वास्थ्य मंत्री रिम्स के सामान्य काम-काज से जुड़ी फाइलों को भी अनुमोदित करना चाहते थे. इसके अलावा वह पूर्व की सरकार के कार्यकाल में जीबी की बैठकों में लिये गये फैसलों को रद्द कर नये सिरे से टेंडर कराना चाहते थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें