1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hatia workers union strike on 26th in hec srn

हटिया कामगार यूनियन का एचइसी में 26 को हड़ताल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हटिया कामगार यूनियन का हड़ताल
हटिया कामगार यूनियन का हड़ताल
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : हटिया कामगार यूनियन (एटक) ने 10 सूत्री मांगों को लेकर 2़6 नवंबर को सांकेतिक हड़ताल करने का नोटिस एचइसी प्रबंधन को दिया है. इसकी सूचना भारी उद्योग मंत्रालय के सचिव व क्षेत्रीय श्रमायुक्त (केंद्रीय) को भी दी गयी है. नोटिस में कहा गया है कि यदि प्रबंधन 10 सूत्री मांगों पर 25 नवंबर तक निर्णय नहीं लेता है, तो तीन हजार कामगार 26 नवंबर को हड़ताल पर रहेंगे.

30 टन का ट्रांसफार्मर खराब :

एफएफपी में पिछले एक सप्ताह से 30 टन का बारले ट्रांसफार्मर खराब है. इस कारण उत्पादन पर असर पड़ रहा है. हालांकि मरम्मत के लिए ट्रांसफार्मर को पावर सप्लाई विभाग में भेजा गया है. अधिकारी ने बताया कि बारले ट्रांसफार्मर खराब होने से बड़ा हिट नहीं हो पा रहा है. ट्रांसफार्मर मरम्मत का कार्य चल रहा है. बारले ट्रांसफार्मर हाई वोल्टेज को कम कर करंट बढ़ाता है.

मालूम हो कि चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी अपने लक्ष्य से काफी पीछे है. ऐसे समय में ट्रांसफार्मर खराब होने से प्लांट के अधिकारी परेशान हैं.

सीवीसी में पहुंचा एचइसी का मामला

रांची. एचइसी के एफएफपी से 15 लाख रुपये के निकेल की चोरी, ट्रक के नंबर वाले चालान पर टेंपो से निकेल लाने और संवेदक द्वारा बालू उठाने के नाम पर लोहा निकालने के मामले की जानकारी सोमवार को सीवीसी को दी गयी. सीवीसी ने इस मामले को लेकर की गयी शिकायत को दर्ज कर लिया है.

तीनों मामले की शिकायत हटिया कामगार यूनियन (एटक) के अध्यक्ष लालदेव सिंह ने सीवीसी में करते हुए जांच की मांग की है. मालूम हो कि बीच-बीच में एफएफपी में गड़बड़ी की शिकायत आ रही है, लेकिन प्रबंधन द्वारा गड़बड़ी करनेवाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं की गयी है. इन मामलों को कामगार यूनियन ने गंभीरता से लिया तथा तीनों मामले की जांच सीवीसी से करने का आग्रह किया.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें