1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. good news good news for matriculation and intermediate topper jharkhand education minister jagarnath mahto will fulfill his promise said this

Good News : मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों के लिए खुशखबरी, झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो निभायेंगे वादा, कही ये बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Good News :  मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों के लिए खुशखबरी, झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो निभायेंगे वादा
Good News : मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों के लिए खुशखबरी, झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो निभायेंगे वादा
Twitter

Good News : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अपना वादा निभायेंगे. उन्होंने घोषणा की थी कि मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों को ऑल्टो कार देंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा है कि डुमरी विधानसभा क्षेत्र के टॉपर को मोटर साइकिल देंगे. 75 फीसदी से अधिक अंक लानेवाले विद्यार्थियों को साइकिल दी जायेगी. 23 सितंबर को टॉपरों को सम्मानित किया जायेगा.

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने मैट्रिक 2020 का रिजल्ट जारी करते हुए कहा था कि वे टॉपरों को ऑल्टो कार देकर सम्मानित करेंगे. प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे. इसके साथ ही टॉपर काफी खुश थे. अब उन्होंने कहा है कि मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपर को ही सम्मानित नहीं किया जायेगा, बल्कि अपने डुमरी विधानसभा क्षेत्र के टॉपर को भी वे मोटरसाइकिल देकर सम्मानित करेंगे. 75 फीसदी से अधिक अंक लानेवाले विद्यार्थियों को भी साइकिल देकर प्रोत्साहित करेंगे. 23 सितंबर को वे इन प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे. झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों से जुड़ी हर Hindi News अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि झारखंड के मैट्रिक व इंटरमीडिएट के टॉपरों की सूची झारखंड एकेडमिक काउंसिल से मांगी गयी है. इसके आधार पर चयन कर पुरस्कृत करते हुए विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया जायेगा, ताकि परीक्षाओं में विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर हो सके.

आपको बता दें कि मैट्रिक 2020 की परीक्षा में 3.85 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे. वर्ष 2013 में 4.69 लाख एवं 2014 में 4.78 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा लिखी थी.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो हाल में इंटरमीडिएट में अपने एडमिशन को लेकर भी सुर्खियों में रहे. वह मैट्रिक पास हैं. इस कारण उन्होंने आगे पढ़ाई करने का फैसला लिया और इंटरमीडिएट आर्ट्स में नामांकन लिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें