1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. former jharkhand cm babulal marandis political advisor sunil tiwari arrested from up preparing to bring ranchi on transit remand grj

झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी दुष्कर्म मामले में यूपी से गिरफ्तार

सुनील तिवारी के खिलाफ अरगोड़ा थाना में उनके घर में काम करने वाली एक लड़की की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था. उनके खिलाफ नाबालिग ने दुष्कर्म, गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों से संबोधित करने के अलावा धमकी देने का आरोप लगाया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : यूपी से गिरफ्तार सुनील तिवारी
Jharkhand News : यूपी से गिरफ्तार सुनील तिवारी
ट्विटर

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक सलाहकार सुनील तिवारी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. रांची पुलिस ने उत्तर प्रदेश के इटावा से उन्हें गिरफ्तार किया है. पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर देर रात तक रांची लाने की तैयारी कर रही है. वे दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे थे. इनके खिलाफ 16 अगस्त को रांची के अरगोड़ा थाने में दुष्कर्म, छेड़छाड़ और एसटी-एससी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

आपको बता दें कि 16 अगस्त को सुनील तिवारी के खिलाफ अरगोड़ा थाना में उनके घर में काम करने वाली एक लड़की की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था. उनके खिलाफ नाबालिग ने दुष्कर्म, गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों से संबोधित करने के अलावा धमकी देने का आरोप लगाया था. सुनील तिवारी के खिलाफ अरगोड़ा थाने में बाल श्रम कानून उल्लंघन के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है.

श्रम अधीक्षक सह निरीक्षक अविनाश कृष्ण की लिखित शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है. शिकायत में लिखा है कि बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष/सदस्य की ओर से उन्हें मामले में निर्देश दिया गया था. उन्होंने पुलिस को यह भी बताया है कि एजी कॉलोनी (कडरू) निवासी सुनील तिवारी के घर से 13 वर्षीय जो बच्ची पायी गयी थी, उसका बयान सीडब्ल्यूसी ने लिया था. इस मामले में बच्ची का बयान बालक एवं किशोर श्रम प्रतिषेध अधिनियम के प्रावधान के तहत अपराध है. बच्ची से काम कराने वाले सुनील तिवारी पर 1996 में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के आलोक में 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया है. इसे डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड लेबर रिहैबिलिटेशन कम वेलफेयर फंड रांची के नाम से बैंक ऑफ इंडिया के खाते में जमा कराने का निर्देश दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें