1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. femina miss india 2022 jharkhand riya tirkey out in the final first tribal girl to reach the grand finale srn

झारखंड की रिया तिर्की मिस इंडिया 2022 के फाइनल में बाहर, ग्रैंड फिनाले तक जाने वाली पहली आदिवासी युवती

फेमिना मिस इंडिया 2022 के फाइनल में झारखंड की रिया तिर्की नहीं जीत सकी. हालांकि वो इस मुकाम तक पहुंचने वाली आदिवासी महिला बन गयी हैं. कर्नाटक की सीनी सदानंद शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज मिला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिया तिर्की
रिया तिर्की
Prabhat Khabar

रांची : रिया तिर्की फेमिना मिस इंडिया 2022 के ग्रैंड फिनाले में झारखंड का प्रतिनिधित्व करनेवाली पहली आदिवासी युवती बनी हैं. हालांकि फाइनल में वह दौड़ से बाहर हो गयीं. फाइनल शो डाउन के तहत रैंपवॉक रविवार की रात आठ बजे से शुरू हुआ. मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में हुए कार्यक्रम में पूरे देश से अंतिम रूप से चयनित आठ युवतियां शामिल हुईं.

प्रतियोगिता में कर्नाटक की सीनी सदानंद शेट्टी को फेमिना मिस इंडिया 2022 का ताज मिला. प्रथम रनरअप राजस्थान की रूबल शेखावत और द्वितीय रनरअप यूपी की शीनता चौहान रहीं. फिनाले में पहुंच कर रिया ने कहा कि यह मौका उनके लिए खास है, क्योंकि उन्हें अंतिम समय में स्नेहा जॉर्ज की जगह रिप्लेसमेंट मिली.

उन्होंने कहा कि दूसरों से प्रतिस्पर्धा रखने से बेहतर होगा कि आनेवाले अवसर पर ध्यान दिया जाये. अपनी क्षमता में विश्वास कर धीरज के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है. तुपुदाना की रहनेवाली हैं रिया. वह कहती हैं कि उन्हें आदिवासी होने पर गर्व है.

आठ वर्षों से कर रही थीं कोशिश :

बीते आठ वर्षों से प्रयासरत रिया को इस वर्ष प्रतियोगिता में मौका मिला. मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले से पूर्व 40 दिनों की ट्रेनिंग मुंबई में ही पूरी की. रिया ने बताया कि उनका मॉडलिंग करियर 2015 से शुरू हुआ. इस क्रम में लगातार सात वर्षों तक मिस इंडिया के ऑडिशन में फेल भी हुई. फिर इस वर्ष मिस झारखंड 2022 का टाइटल हासिल कर प्रतिस्पर्धा में अपनी जगह बनाने में सफल रही.

रिया कहती है कि प्रतियोगिता में खुद को श्रेष्ठ साबित करने के लिए पर्सनालिटी में काफी बदलाव किया. ट्रेनिंग के तहत बातचीत के तरीके और जेनरल नॉलेज पर काम किया. बॉडी फिटनेस पर विशेष रूप से ध्यान दिया. इस क्रम में मॉडलिंग प्रतियोगिता मिस विजयवाड़ा और मिस अमरावती की फाइनलिस्ट रही. मिस डिवा मिस इंडिया के ऑडिशन राउंड का हिस्सा रही. इसके अलावा बॉम्बे फैशन वीक में बतौर मॉडल रैंप वॉक कर चुकी हैं.

छत्तीसगढ़ मिस टीजीपीसी-20 और कोकोबेरी रनरअप बनी.रिया के पिता अरबिंद तिर्की पंजाब नेशनल बैंक, मुंबई में चीफ मैनेजर हैं. वहीं, मां मीरा तिर्की गृहिणी है. पिता के काम की वजह से देश के अलग-अलग हिस्से में रह चुकी हैं. मॉडलिंग व एक्टिंग करियर को अपनाने के लिए माता-पिता ने सहयोग किया. 10वीं तक की पढ़ाई रांची के विवेकानंद विद्या मंदिर से पूरी की. विजयवाड़ा स्थित पीबी सिद्धार्थ कॉलेज से बीबीए की.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें