1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. farm bill 2020 assembly will discuss agricultural laws today but bjp will oppose babulal marandi gave this argument srn

Farm Bill 2020 : झारखंड विधानसभा में कृषि कानूनों पर चर्चा आज, लेकिन भाजपा करेगी विरोध, बाबूलाल मरांडी ने दी ये दलील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड विधानसभा में कृषि कानूनों पर चर्चा आज
झारखंड विधानसभा में कृषि कानूनों पर चर्चा आज
फाइल फोटो

Jharkhand News, Ranchi News, Farmers bill 2020 रांची : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि विधानसभा में कृषि व महंगाई पर सोमवार को होनेवाली विशेष चर्चा का भाजपा विरोध करेगी. उन्होंने कहा कि कृषि बिल लोकसभा व राज्यसभा से पास हो चुका है. यह अब कानून बन चुका है. राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गयी है. ऐसे में इस कानून पर विधानसभा में विशेष चर्चा कराना असंवैधानिक है. सदन में गलत परिपाटी की शुरुआत की जा रही है.

इस कानून पर विधानसभा में चर्चा कराने का कोई औचित्य नहीं है. श्री मरांडी रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सदन में उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है, इसलिए वे अपनी बात यहां रख रहे हैं. कृषि बिल पर संसद की स्टैंडिंग कमेटी की मुहर लग चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री ने इस कानून पर चर्चा के लिए बुलाया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ.

कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में राहुल गांधी ने कहा था कि एपीएमसी एक्ट से इसे बाहर करेंगे. 2019 के घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बनेगी, तो मंडी हटा देंगे. अब इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाये गये कानून में मंडी को रखने के साथ-साथ किसानों को और सुविधाएं देने की बात कही गयी है. एमएसपी भी समाप्त नहीं होगा. राज्य सरकार को किसानों की चिंता नहीं है, वे किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रहे हैं.

भाजपा नेता सरकार के उत्तर के समय क्यों सदन से वॉक आउट कर जाते हैं?

इस पर बाबूलाल मरांडी ने कहा- राज्य सरकार का फालतू जवाब कौन सुनेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें