1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity crisis deepens in jharkhand except ranchi power is being cut every hour in other districts srn

झारखंड में बिजली संकट गहराई, रांची को छोड़ अन्य जिलों में हर 1 घंटे पर कट रही है, कब तक जारी रहेगी ऐसी स्थिति?

झारखंड में बिजली का संकट लगातार जारी है, सोमवार को भी राज्य में 260 मेगावाट की लोड शेडिंग हुई. रांची को छोड़ अन्य जिलों की स्थिति तो और भी खराब है जहां हर एक घंटे में बिजली कट रही है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में बिजली संकट गहराई
झारखंड में बिजली संकट गहराई
फाइल फोटो

Power Crisis In Jharkhand रांची : कोयला संकट को लेकर पावर प्लांटों से बिजली उत्पादन का संकट लगातार जारी है. सोमवार को भी झारखंड में 260 मेगावाट की लोड शेडिंग हुई. हालांकि, राजधानी रांची में लोड शेडिंग को न्यूनतम स्तर पर रखा गया.

पीक आवर रात आठ बजे तक राज्यभर में 260 मेगावाट की लोड शेडिंग कर आपूर्ति हो रही थी. जिसके चलते रांची में तो कम पर अन्य जिलों में प्रत्येक एक-एक घंटे पर लोड शेडिंग होती रही. सोमवार को तेनुघाट की यूनिट नंबर दो से 156 मेगावाट, सिकिदिरी हाइडल से 109 मेगावाट, सीपीपी से 14 मेगावाट, इनलैंड पावर से 52 मेगावाट (कुल 331 मेगावाट) झारखंड को मिली.

सेंट्रल पूल से 638 मेगावाट और डीवीसी से 600 मेगावाट (कुल 1569 मेगावाट) बिजली मिली. सोमवार को पीक आवर में 1829 मेगावाट बिजली की मांग थी. इस कारण 260 मेगावाट की लोड शेडिंग चल रही थी. झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा बताया गया कि रात 9.35 बजे से मांग कम होने पर लोड शेडिंग हटा लिया गया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें