1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. eid 2022 ranchi administration strict 1000 soldiers will be deployed srn

EID 2022 : ईद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सोशल मीडया पर भी पैनी नजर

ईद पर जिला प्रशासन पूरी तरह सख्त है, इस दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गयी है. वहीं शहरी व ग्रामीण इलाकों में करीब 1000 जवानों की तैनाती की गयी है. साथ ही साथ पीसीआर व टाइगर मोबाइल को अलर्ट किया गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
EID 2022
EID 2022
Prabhat Khabar

रांची: ईद के मद्देनजर राजधानी में जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पर्व के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की एक कंपनी, रैपिड एक्सन पुलिस (रैप), इको की चार कंपनी समेत होमगार्ड और क्यूआरटी की तैनाती की गयी है. वहीं शहरी व ग्रामीण इलाकों में करीब 1000 जवानों की तैनाती की गयी है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि पर्व को देखते हुए सभी तहत की प्रशासनिक तैयारी कर ली गयी है.

पीसीआर व टाइगर मोबाइल को किया गया अलर्ट :

एसएसपी के अनुसार कचहरी और धुर्वा स्थित कंट्रोल रूम से पूरे शहर पर निगरानी रखी जायेगी. सीसीटीवी कैमरों से चौक-चौराहों की गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं. संवेदनशील इलाके में सादे लिबास में भी पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे.

इतना ही नहीं, शहर की गतिविधियों की ड्रोन से भी निगरानी की जायेगी. बताया जाता है कि सभी थानों में रिजर्व में क्यूआरटी रखे गये हैं. वहीं सभी थाना प्रभारियों को पीसीआर, टाइगर पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है. इसके अलावा बीट पुलिसिंग को भी सुदृढ़ करने को कहा गया है. बाइक दस्ते को अलर्ट रहने को कहा गया है. एसएसपी ने कहा कि कंट्रोल रूम में किसी भी तरह की शिकायत मिलते ही उस पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी.

शहर को पांच जोन में बांटा गया :

ईद की सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी को पांच जोन में बांटा गया है. शहर के 165 स्थानों पर दंडाधिकारियों की भी तैनाती की गयी है. सुरक्षा के लिए राजधानी के बड़े इमारतों की छताें पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. हथियार बंद सुरक्षाकर्मी वहां तैनात रहेंगे़

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें