1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ed filed fir for money laundering in hotel alcor case prt

होटल अलकोर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप, इडी ने दर्ज की प्राथमिकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होटल अलकोर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप, इडी ने दर्ज की प्राथमिकी
होटल अलकोर मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप, इडी ने दर्ज की प्राथमिकी
Prabhat Khabar

जमशेदपुर/रांची : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने चर्चित होटल अलकोर कांड में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. इडी ने इस मामले में जमशेदपुर के बड़े व्यापारी शरद पोद्दार और होटल के मालिक समेत पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है. इडी की प्राथमिकी में होटल अलकोर के कमरा नंबर 402 में ऐश्वर्या तारक सिंह नाम की एक युवती रहती थी. होटल के ऑपरेटर धनंजय सिंह ने बताया कि यह युवती 23 फरवरी 2020 से रह रही थी. शरद होटल के इस कमरे में हर रोज आते थे.

इस कमरे में शरद के दोस्त राहुल अग्रवाल भी आते थे. प्राथमिकी में यह आरोप लगाया गया है कि राहुल अग्रवाल कई युवतियों के संपर्क में है. वह अपने दोस्तों के लिए होटल बुक करते हैं. इसमें युवतियां आती रहती हैं. वहीं, ऐश्वर्या तारक सिंह ने यह स्वीकार किया है कि वह शरद पोद्दार के संपर्क में छह महीने से है. उसने यह भी कहा है कि शरद पोद्दार के सहयोग से बिचौलियों के सहारे उसे पांच- छह लाख रुपये मिले हैं.

सर्विलांस टीम ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पहले तीन बार जांच अभियान चलाया है. बहरागाेड़ा, चाकुलिया, डुमरिया में आठ-आठ साै, घाटशिला में 12 साै, पाेटका, जुगसलाई व धालभूमगढ़ में एक-एक हजार, पटमदा में नाै साै, रेलवे में पांच साै आैर अरबन में तीन हजार लाेगाें की जांच की जायेगी.

बिष्टुपुर पुलिस ने होटल में की थी छापेमारी : इडी ने इस मामले में होटल मालिक राजीव दुग्गल, धनंजय सिंह और ऐश्वर्या तारक सिंह को भी नामजद अभियुक्त बनाया है. इडी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बिष्टुपुर पुलिस ने इस होटल में छापा मार कर इस युवती व अन्य को पकड़ा था. इस सिलसिले में स्थानीय थाने में अनैतिक कार्य निरोध अधिनियम 1956 की विभन्नि धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. यह संशोधित प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत दंडनीय अपराध है.

अभियुक्त, जिन पर दर्ज हुआ मामला

1. शरद पोद्दार,पिता पवन पोद्दार, सोनारी

2. ऐश्वर्या तारक सिंह, बिपिन बिहारी गांगुली रोड-3, कोलकाता

3. राहुल अग्रवाल,पिता संतोष कुमार अग्रवाल, जुगसलाई

4. राजीव दुग्गल, होटल अलकोर का मालिक, बिष्टुपुर

5. धनंजय कुमार सिंह, होटल अलकोर का ऑपरेटर, बिष्टुपुर

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें