29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi Land Scam : ED ने जमीन घोटाले में शेखर कुशवाहा को किया अरेस्ट

प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन घोटाले मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी रांची की होटवार जेल में बंद हैं.

Ranchi Land Scam : ED ने बड़गाई जमीन घोटाले मामले में एक और गिरफ्तारी की है. प्रवर्तन निदेशालय ने गाड़ीगांव निवासी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद इडी ने उसे देर शाम गिरफ्तार किया. गिरफ्तार करने के बाद शेखर कुशवाहा को 13 जून गुरुवार को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जायेगा.

कोर्ट में पेशी के बाद रिमांड में भेजा जाएगा

ईडी शेखर कुशवाहा को अदालत में पेश करने के बाद आगे की जांच के लिए रिमांड ले सकती है. पूर्व में इस मामले में हेमंत सोरेन, रांची के तत्कालीन उपायुक्त छवि रंजन, झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शेखर कुशवाहा जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया जानेवाला 22वां अभियुक्त है.

फर्जी दस्तावेज की मदद से जमीन की खरीद-बिक्री होती थी

ईडी ने फर्जी दस्तावेज के सहारे जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में पाया कि शेखर बड़गाईं अंचल के गाड़ी मौजा की 4.83 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में शामिल है. ईडी द्वारा कोलकाता रजिस्ट्री कार्यालय के तापस घोष, संजीत कुमार और हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद अख्तर की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद इस जमीन की खरीद-बिक्री से संबंधित जानकारी मिली थी. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने इस जमीन की खरीद-बिक्री में शेखर की भूमिका से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी थी.

ठोस सबूत जुटाने के बाद इडी ने शेखर को भेजा समन

ईडी को जमीन घोटाले की जांच के पहले चरण में अफसर अली सहित अन्य के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान शेखर कुशवाहा के भी जमीन के कारोबार में शामिल होने की जानकारी मिली थी. पहले चरण के दौरान मिली सूचनाओं के आधार पर इडी ने आगे की जांच जारी रखी. शेखर के खिलाफ ठोस सबूत जुटाने के बाद इडी ने उसे समन भेजा. समन के आलोक में वह 12 जून को पूछताछ के लिए इडी के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित हुआ. यहां लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया.

Also Read : Hemant Soren : हेमंत सोरेन की जमानत पर हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 13 जून को

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें