1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. covid19 in jharkhand sample of cm hemant soren and his wife collected for covid19 test cmo officials tested too

Covid19 in Jharkhand: हेमंत सोरेन, कल्पना सोरेन और CMO के स्टाफ की हुई कोरोना जांच, तीन लोगों की आ गयी है रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी समेत जिन लोगों के सैंपल लिये गये थे, सभी की रिपोर्ट आ गयी है.
मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी समेत जिन लोगों के सैंपल लिये गये थे, सभी की रिपोर्ट आ गयी है.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार (11 जुलाई, 2020) को कोरोना जांच के लिए अपने-अपने सैंपल दिये. मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद और वरीय आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव समेत मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों और कर्मियों तथा मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों के भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये. तीन लोगों (हेमंत सोरेन, कल्पना सोरेन एवं सीएम के वरीय आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव) की रिपोर्ट आ गयी है. सभी की रिपोर्ट निगेटिव है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी धर्मपत्नी कल्पना सोरेन के अलावा मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, वरीय आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव, विमल घोष, सरला मूर्मू, अखिलेश कुमार, पंकज मिश्रा, अशोक कुमार सिन्हा, उदय शंकर, जय प्रसाद, श्याम किशोर, संजीव कुमार की भी रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना की जांच करानी चाहिए. खासकर उन लोगों को, जिनमें थोड़ा-सा भी कोरोना का लक्षण दिखाई दे. समय रहते यदि लोगों में लक्षणों का पता चल जाये, तो इससे उनका उपचार करने में जहां सहूलियत होगी. वहीं, इसके संक्रमण के बढ़ रहे खतरे को नियंत्रित भी किया जा सकेगा.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री हाल ही में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और विधायक मथुरा महतो के संपर्क में आये थे. पिछले दिनों उन दोनों की कोरोना जांच हुई, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद को एहतियात के तौर पर होम कोरेंटन कर लिया. शनिवार को स्वास्थ्यकर्मियों ने मुख्यमंत्री आवास जाकर हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी के स्वाब के सैंपल लिये.

मुख्यमंत्री ने खुद को होम कोरेंटिन किया, तो मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारियों ने खुद को होम कोरेंटिन कर लिया. इसके अलावा वे तमाम लोग पृथकवास में चले गये, जो पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए थे. सीएम के प्रेस सलाहकार ने भी पृथकवास में जाने की घोषणा कर दी थी.

उल्लेखनीय है कि जुलाई के महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. लगातार चार दिन से 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को 156 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. राज्य में अब तक 3518 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें से 2224 स्वस्थ हो चुके हैं और 23 की मौत हो चुकी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें