1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus outbreak lalu prasad yadav to be shifted from paying ward of rims

Coronavirus Outbreak: कोरोना संक्रमितों से घिरे लालू प्रसाद को रिम्स के पेइंग वार्ड से हटाने की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू प्रसाद के तीन सेवादारों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद रिम्स उन्हें शिफ्ट करने की चल रही है तैयारी.
लालू प्रसाद के तीन सेवादारों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद रिम्स उन्हें शिफ्ट करने की चल रही है तैयारी.
Prabhat Khabar

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के पेइंग वार्ड से हटाने की तैयारी चल रही है. चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिनों जेल हिरासत में रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे पूर्व रेल मंत्री के कई सेवादार कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं.

लालू प्रसाद यादव का एक सेवादार शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. लालू के करीब रहने वाले इस शख्स में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद रिम्स प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये थे. शनिवार को ही लालू प्रसाद समेत उनके आसपास रहने वाले तमाम लोगों के सैंपल लेकर उसकी कोरोना जांच की गयी. राहत की बात यह रही कि लालू प्रसाद की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रही.

हालांकि, उनके साथ जिन लोगों के सैंपल लिये गये थे, उनमें से लालू के तीन सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी. इसके बाद लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने रिम्स की कार्यशैली पर सवाल उठाये थे. उन्होंने लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद को फोन किया और राजद सुप्रीमो का हालचाल जाना. उनकी कोरोना रिपोर्ट पर भी बातचीत की.

लालू का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने राबड़ी देवी को बताया कि पूर्व रेल मंत्री में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं. चिंता की बात नहीं है. सामान्य फ्लू का लक्षण आते ही उनकी जांच करायी जायेगी. इस बीच, लालू प्रसाद के तीनों सेवादारों को होम कोरेंटिन कर दिया गया. एक सेवादार को कोविड19 अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया. जेल प्रशासन की अनुमति से दो नये सेवादार नियुक्त कर दिये गये.

सोमवार को लालू प्रसाद जिस फ्लोर पर भर्ती हैं, उस पूरे फ्लोर को सैनिटाइज किया गया. लालू के इलाज में लगी नर्सों और पारा मेडिकल स्टाफ को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये. लालू प्रसाद की डाइट में काढ़ा व अदरकवाली चाय को शामिल करने के लिए कहा गया, ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि हो. नींबू की मात्रा भी बढ़ाने के लिए कहा गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें