1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus outbreak in jharkhand businessmen and shopkeepers started self lockdown in ranchi amid surg of covid cases rkt

कोरोना संक्रमण की रफ्तार देखकर सहमे रांची के लोग, राजधानी में कारोबारी करने लगे सेल्फ Lockdown

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कारोबारी करने लगे सेल्फ Lockdown
कारोबारी करने लगे सेल्फ Lockdown
फोटो - ट्वीटर
  • कई दुकानें बंद. शास्त्री मार्केट में सोमवार से व्यवसायी रखेंगे बंदी

  • जेजे रोड की दर्जनों दुकानें हो चुकी हैं बंद

  • ज्योति संगम लेन के दुकानदार भी तैयारी में

राजधानी में कोरोना संक्रमण की भयावहता देखकर हर कोई सहम गया है. दो दिन से राजधानी की सड़कों पर भी कोरोना का खौफ देखा जा सकता है. ऐसे में सरकार भी अपने हिसाब से जरूरी कदम उठा रही है, लेकिन राजधानी के व्यवसायियों ने पहले ही सेल्फ लॉक डाउन का निर्णय लेना शुरू कर दिया है. व्यवसायी खुद को सुरक्षित रखना ही मुनासिब समझ रहे हैं. कई कारोबारी सेल्फ लॉक डाउन का निर्णय ले चुके हैं. कई जगह दुकानें बंद रखी जा रही हैं, तो शास्त्री मार्केट में सोमवार से व्यवसायी सेल्फ लॉकडाउन करेंगे.

बैठक में सेल्फ लॉकडाउन पर सहमति बनी : शास्त्री मार्केट के दुकानदार 15 अप्रैल को ही सेल्फ लॉकडाउन को लेकर बैठक कर चुके हैं. इसमें कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए 19 अप्रैल से मार्केट को बंद रखने का निर्णय लिया जा चुका है. बैठक में दर्जनों दुकानदारों ने सेल्फ लॉकडाउन पर अपनी सहमति दी. मार्केट के सचिव रंजीत कुमार गुप्ता व सह सचिव किशोरी पपनेजा व अन्य ने कहा कि खुद को और परिवार को सुरक्षित रखना जरूरी है. मार्केट की 120 दुकानों को अगले निर्णय तक बंद रखा जायेगा. सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं रहा जा सकता है. ऐसे में समय की मांग है कि कुछ दिनों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से दुकानें बंद रखी जाये.

जेजे रोड और श्रद्धानंद रोड में भी बंद रखीं दुकानें : जेजे रोड में करीब पांच दर्जन से अधिक दुकानदारों ने सेल्फ लॉकडाउन किया है. यहां दो दिन पहले से दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर चुके हैं. आम दिनों में जेजे रोड में भीड़ लगी रहती थी, लेकिन शनिवार को यहां भी कई दुकानों को बंद देखा गया. कारोबारी अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर घर में सुरक्षित हो चुके हैं. वहीं श्रद्धानंद रोड स्थित ज्योति संगम लेन के दुकानदारों ने भी सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है. यहां कई दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के सामने सोमवार से दुकान बंद करने से संंबंधित बोर्ड लगा चुके हैं. इस गली के कपड़ा दुकानदार राजू सोमानी व रिंकू मक्का और अन्य ने सोमवार से सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें