1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand quarantine center at tana bhagat stadium in khelgaon for migrant laborers ranchi dc took stock of basic facilities smj

Coronavirus in Jharkhand : प्रवासी मजदूरों के लिए खेलगांव के टाना भगत स्टेडियम में बना कोरेंटिन सेंटर, रांची डीसी ने मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के खेलगांव स्थित टाना भगत स्टेडियम में बना कोरेंटिन सेंटर. डीसी छवि रंजन ने लिया जायजा.
रांची के खेलगांव स्थित टाना भगत स्टेडियम में बना कोरेंटिन सेंटर. डीसी छवि रंजन ने लिया जायजा.
सोशल मीडिया.

Coronavirus in Jharkhand (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची के खेलगांव स्थित टाना भगत स्टेडियम में प्रवासी मजदूरों के लिए कोरेंटिन सेंटर बनाया गया है. इस सेंटर की मूलभूत सुविधाओं को लेकर रांची डीसी छवि रंजन ने निरीक्षण किया. इस दौरान कोरेंटिन सेंटर में बेड के रख-रखाव, साफ-सफाई सहित मूलभूत सुविधाओं की जांच की गयी. साथ ही कोरेंटिन सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

निरीक्षण के दौरान रांची डीसी छवि रंजन ने कोरेंटिन सेंटर में उपलब्ध संसाधनों के अलावा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों के रोस्टर ड्यूटी के संबंध में भी जानकारी ली गयी. वहीं, सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा के साथ भोजन, जलपान, पेयजल एवं बिजली की व्यवस्था भी दुरूस्त रखने के निर्देश दिये गये, ताकि प्रवासी मजदूरों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो.

डीसी श्री रंजन ने सेंटर में रहने वाले लोगों को कोरोना से संबंधित समुचित जानकारी देकर जागरूक करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करने के लिए जागरूक करें. इस दौरान डीडीसी विशाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर उत्कर्ष गुप्ता, परिक्ष्यमान आईएएस एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

खेलगांव में बनाये गये कोरेंटिन सेंटर में प्रवासी मजदूरों के खानपान एवं रहने आदि से संबंधित व्यवस्था के साथ-साथ रैपिड एंटीजन टेस्ट की भी व्यवस्था की गयी है. इसके वरीय प्रभार में सहायक जिला खनन पदाधिकारी रांची को प्रतिनियुक्त किया गया है.

तीन शिफ्ट में तैनात रहेंगे दंडाधिकारी और सहयोगी कर्मी

खेलगांव के टाना भगत स्टेडियम में बनाये गये कोरेंटिन सेंटर में तीन शिफ्ट में दंडाधिकारियों और सहयोगी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. भवन निर्माण प्रमंडल संख्या-1 के कनीय अभियंता आरपी साहू और धर्मेंद्र कुमार एवं भवन निर्माण प्रमंडल संख्या-2 के कनीय अभियंता अनिल की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें