1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live updates coronavirus positive cases crossed ten thousand mark in jharkhand hemant soren not to implement unlock 3 in state

Coronavirus in Jharkhand Updates: राज्य में 6 हजार एक्टिव केस, 4 हजार से अधिक लोग कोरोना से हुए ठीक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उपायुक्त छवि रंजन ने जागरूकता रथ को दिखायी हरी झंडी.
उपायुक्त छवि रंजन ने जागरूकता रथ को दिखायी हरी झंडी.
Prabhat Khabar

Coronavirus in Jharkhand Updates: रांची : झारखंड में लॉकडाउन की अवधि 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ गयी है. इस दौरान कंटेनमेंट जोन को छोड़ अन्य क्षेत्रों में पहले की तरह ही छूट जारी रहेगी. वहीं, गुरुवार को राज्य में काेरोना के 371 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में काेरोना संक्रमितों की कुल संख्या 10,339 पहुंच गयी है. पिछले 24 घंटे में 115 लोग ठीक भी हुए हैं, जबकि एक दिन में राज्य में 3 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से कुल 103 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की बात करें, तो राज्य में 6,120 एक्टिव केस है, जबकि 4,176 लोग कोरोना से जंग जीत कर अपने घर वापस जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में 371 नये मामले मिले

गुुरुवार को राज्य में कोरोना के 371 नये मामले मिले हैं. वहीं, 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 115 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. राज्य में अब 6,120 एक्टिव केस है, वहीं राज्य में अब तक 4,176 लोग ठीक हो चुके हैं. गुरुवार को राज्य में मिले 371 नये मामलों में से बोकारो जिले में 81, देवघर में 6, धनबाद में 4, दुमका में 5, पूर्वी सिंहभूम में 22, गढ़वा में 4, गिरिडीह में 42, गोड्डा में 5, गुमला में 4, हजारीबाग में 6, जामताड़ा में 2, खूंटी में 3, कोडरमा में 6, लातेहार में 3, लोहरदगा में 3, पाकुड़ में 1, पलामू में 10, रामगढ़ में 9, रांची में 71, साहिबगंज में 7, सरायकेला में 3, सिमडेगा में 26 और पश्चिमी सिंहभूम जिले में 50 नये मामले मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

रांची : केंद्र की ओर से अनलॉक 3 की गाइडलाइंस जारी होने के बाद झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन को 1 अगस्त से 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दी है. इस दौरान अनलॉक-3 में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंटेनमेंट जोन को छोड़ अन्य क्षेत्रों में पहले की तरह की छूट रहेगी. लेकिन, मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को जरूरी कर दिया गया है. मास्‍क नहीं लगाने पर सख्‍ती बरती जायेगी. वहीं, अनलॉक-3 में भी शै‍क्षणिक संस्‍थान, मॉल, हॉल आदि बंद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बोकारो में कोरोना के 3 मरीज मिले

गुरुवार को बोकारो जिला में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ एके पाठक ने की. डॉ पाठक ने बताया जिले में 3 संक्रमित मरीजों में से पहला मरीज चंदनक्यारी का रहने वाला है. वहीं, दूसरा आईईएल गोमिया का, जबकि तीसरा मरीज चास का रहने वाला है. तीनों युवक है. इनकी उम्र क्रमशः 22, 28 और 24 वर्ष के आसपास है. सभी को इलाज के लिए कैंप 2 स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर कोविड-19 अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है. साथ ही तीनों युवकों के घर और आसपास सैनिटाइज कराया जा रहा है. कांटेक्ट की खोज की जा रही है. शुक्रवार को सभी कांटेक्ट और परिवार के सदस्यों का स्वाब सैंपल लेकर जांच कराया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अनगड़ा में पुलिस इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव

रांची जिला के अनगड़ा में एक पुलिस इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि सैट का एक जवान भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. वहीं, गोंदलीपोखर के रहने वाले एक बैंककर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वह रांची के एक बैंक में काम करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वारियर्स को आर्थिक लाभ देगी सरकार

झारखंड सरकार कोरोना से जंग में जुटे अनुबंध कर्मी, सरकारी डॉक्टर, सफाईकर्मी, नर्स या अन्य लोगों के प्रोत्साहन के लिए उन्हें आर्थिक लाभ देने पर विचार कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का इलाज करने से इन्कार करने वाले अस्पतालों का निबंधन होगा रद्द

कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने से जो अस्पताल इन्कार करेंगे, उनका निबंधन रद्द कर दिया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने यह बात कही है. गुरुवार को जमशेदपुर के सर्किट हाउस में कोल्हान प्रमंडल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा करते हुए श्री गुप्ता ने यह बात कही.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में बढ़ सकता है लॉकडाउन

बिहार, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों की तरह झारखंड में भी लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है. सरकार इस संबंध में जल्द ही फैसला करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के अस्पतालों में बेड की कमी, बढ़ रही है मृत्यु दर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि दूसरे राज्यों से गंभीर रूप से बीमार कोरोना के मरीज झारखंड आ रहे हैं. इसकी वजह से झारखंड के अस्पतालों में बेड की कमी हो गयी है. यही वजह है कि राज्य में कोरोना से मृत्यु की दर तेजी से बढ़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडिका अस्पताल में जारी रहेगा इलाज

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि मेडिका अस्पताल में अभी कोरोना के मरीजों का इलाज बंद नहीं होने दिया जायेगा. जब तक कोरोना संकट से निबट नहीं लिया जाता, इस अस्पताल से कोविड19 अस्पताल के रूप में सेवा ली जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जेआरडी अस्पताल में होगी 700 बेड की व्यवस्था

जमशेदपुर स्थित जेआरडी हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों के लिए 700 बेड की व्यवस्था की जायेगी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोल्हान प्रमंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण की समीक्षा के दौरान यह बात कही.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में 3000 बेड का अस्थायी अस्पताल बनेगा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला में 3000 बेड का एक अस्थायी अस्पताल बनाया जायेगा. कोरोना से लड़ने के लिए यह अस्पताल जमशेदपुर में बनेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर कोरोना जागरूकता रथ को किया रवाना

उपायुक्त छवि रंजन ने जागरूकता रथ को दिखायी हरी झंडी.
उपायुक्त छवि रंजन ने जागरूकता रथ को दिखायी हरी झंडी.
Prabhat Khabar

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने अब सघन जागरूकता अभियान की शुरुआत कर दी है. कोरोना जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जायेगी. उपायुक्त छवि रंजन ने समाहरणालय से कोरोना जागरूकता रथ को रवाना किया, जो जिला के विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर लोगों को संक्रमण से बचाव की जानकारी देगा. कला दल के कलाकार नुक्कड़ नाटक और गीत के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए क्या करें और क्या नहीं करें इसकी जानकारी देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

चक्रधरपुर में कोरोना से टोटो चालक की तड़प कर हुई मौत

पश्चिमी सिंहभूम जिला में कोरोना के बेकाबू होते हालात के बीच गुरुवार तड़के तीसरी मौत हो गयी. मृतक 45 वर्षीय टोटो चालक है, जो कि चक्रधरपुर के टोकलो थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-8 स्थित वनवासी कल्याण केंद्र के समीप का रहने वाला है. मृतक में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे बुधवार देर रात करीब 12:45 बजे चक्रधरपुर स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे अस्पताल के डेडीकेटेड कोविड-19 हॉस्पिटल के आइसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मरीजों का ग्रोथ रेट 5.59 प्रतिशत

झारखंड में पिछले 7 दिनों में मरीजों का ग्रोथ रेट 5.59 प्रतिशत हो गया है. मरीजों के दोगुना होने की दर 12.74 दिन हो गया है. रिकवरी रेट घटकर 41.04 प्रतिशत पर आ गया है, तो मृत्यु दर एक प्रतिशत पर पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

28 की तुलना में 29 जुलाई को आधा टेस्ट

बुधवार को मंगलवार की तुलना में टेस्ट कम हुए हैं. इस कारण पॉजिटिव मरीज की संख्या भी कम मिली है. मंगलवार को कुल 8,711 सैंपल की जांच की गयी थी, जिसमें 791 पॉजिटिव मिले थे. वहीं, बुधवार को आधा से भी कम 4,225 सैंपल की जांच हुई और 345 संक्रमित मिले. राज्य में अबतक 2,88,379 सैंपल लिये गये हैं और 2,77,984 सैंपलों की जांच हो चुकी है. इस समय बैकलॉग में 10,395 सैंपल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

95 मरीज स्वस्थ हुए

बुधवार को 95 मरीज स्वस्थ हुए. इनमें बोकारो से छह, दुमका से तीन, पूर्वी सिंहभूम से सात, गढ़वा से एक, हजारीबाग से 16, कोडरमा से 13, लोहरदगा से तीन, पलामू से 15, रांची से 27 और सरायकेला से चार संक्रमित शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में 7 की मौत, लेकिन आधिकारिक पुष्टि 5 की

बुधवार (29 जुलाई, 2020) को झारखंड में कोरोना के संक्रमण से 7 लोगों की मौत हुई, लेकिन सरकार की ओर से केवल 5 लोगों की मौत की ही आधिकारिक पुष्टि की गयी. देवघर व हजारीबाग से एक-एक और रांची से तीन संक्रमितों की मौत की पुष्टि की गयी. रांची के पारस अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हुई, तो धनबाद में कतरास निवासी 68 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी. जमशेदपुर के टीएमएच में भर्ती बारीडीह निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति मौत हुई है. धनबाद और टाटा में हुई मौत की आधिकारिक पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मरने वालों की संख्या 100 पहुंची

झारखंड में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गयी है. वहीं संक्रमित लोगों का आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है. अब तक राज्य में 10,028 लोग संक्रमित पाये गये हैं. फिलहाल 5,867 एक्टिव केस हैं. 30 जुलाई की सुबह 10 बजे तक 29 जुलाई की जो रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग ने जारी की है, उसमें कहा गया है कि कुल 360 लोग 24 घंटे के दौरान संक्रमित पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Coronavirus in Jharkhand LIVE Updates: रांची : झारखंड में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंक‍ड़ा 10,000 के पार हो गया है. बुधवार (29 जुलाई, 2020) को यहां 495 नये कोरोना संक्रमित मिले. पांच संक्रमितों की मौत हो गयी. इससे मौत का आधिकारिक आंकड़ा 99 हो गया है. राज्य में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है, इसलिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अनलॉक 3 को लागू करने पर कोई फैसला नहीं लिया है. राज्य में चिह्नित किये गये संक्रमितों को लेकर अब तक कुल 10,163 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. इनमें से 4,079 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट गये हैं. फिलहाल राज्य में कुल 5,985 एक्टिव केस हैं. बुधवार को पूर्वी सिंहभूम से 140, रांची से 127, धनबाद से 60, पलामू से 34, चतरा से 32, सरायकेला से 21, प सिंहभूम से 17, रामगढ़ से 14, लोहरदगा व पाकुड़ से 10-10, गढ़वा व गुमला से सात-सात, खूंटी से चार, गिरिडीह व लातेहार से तीन-तीन, हजारीबाग व जामताड़ा से दो-दो और देवघर व दुमका से एक-एक पॉजिटिव मिले हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए बुधवार को दिशा निर्देश जारी कर दिया. इसमें कहा गया है कि 31 अगस्त, 2020 तक सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन जारी रहेगा और दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू किया जायेगा. रात के दौरान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध (नाइट कर्फ्यू) हटा दिया गया है. हालांकि, झारखंड में अब तक नाइट कर्फ्यू खत्म करने को लेकर राज्य सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लेगी. फिलहाल राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन है और अनलॉक-2 के तहत दी जानेवाली छूट और पाबंदियां पूर्ववत लागू रहेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें