1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona in ranchi sadar hospital facilities deputy commissioner gave instructions grj

कोरोना से निबटने को लेकर कितना तैयार है रांची का सदर अस्पताल, उपायुक्त ने जायजा लेकर दिये ये निर्देश

उपायुक्त ने जूनियर इंजीनियर को स्पेस वेस्टेज को लेकर जमकर फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया. सिविल सर्जन को अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. संक्रमण के किसी भी दौर में मैन पावर की कमी न हो यह सुनिश्चित करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: सदर अस्पताल का निरीक्षण करते उपायुक्त छवि रंजन
Jharkhand News: सदर अस्पताल का निरीक्षण करते उपायुक्त छवि रंजन
ट्विटर

Jharkhand News: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रांची जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने आज मंगलवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. सदर अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने खासी नाराजगी जताई. उन्होंने जूनियर इंजीनियर को स्पेस वेस्टेज को लेकर जमकर फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया. सदर अस्पताल के सभी फ्लोर का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन को अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. संक्रमण के किसी भी दौर में मैन पावर की कमी न हो यह सुनिश्चित करें.

रांची सदर अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने खासी नाराजगी जताई. उन्होंने जूनियर इंजीनियर को स्पेस वेस्टेज को लेकर जमकर फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के मेन गेट से लेकर अस्पताल के अंदर दाखिल होने के बीच जहां-जहां आवश्यक है वहां लेवलिंग का कार्य यथाशीघ्र करवाएं. यह सुनिश्चित करें कि मरीजों को आने जाने में बेतरतीब पार्किंग की वजह से किसी प्रकार की कठिनाई ना हो.

उपायुक्त छवि रंजन ने सदर अस्पताल के सभी फ्लोर का निरीक्षण किया और कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लेते हुए सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उपायुक्त ने सिविल सर्जन को अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिस फ्लोर में संभावना हो वहां बेड की संख्या बढ़ाएं. उपायुक्त ने सिविल सर्जन से कहा कि कोविड-19 संक्रमित मरीज की स्थिति को देखते हुए उन्हें तुरंत संबंधित वार्ड में शिफ्ट करें. प्रयास करें कि हर समय आईसीयू में पर्याप्त बेड उपलब्ध हों ताकि गंभीर रूप से संक्रमित मरीज को तुरंत चिकित्सकीय सुविधा मिल सके.

सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार स्टाफ की प्रतिनियुक्ति करें. उन्होंने कहा वर्स्ट सिचुएशन के हिसाब से अपनी तैयारी रखें. संक्रमण के किसी भी दौर में मैन पावर की कमी न हो यह सुनिश्चित करें. अस्पताल के विभिन्न फ्लोर में पाइप लाइन की व्यवस्था और ऑक्सीजन सप्लाई का भी उपायुक्त द्वारा निरीक्षण किया गया. इस संबंध में भी उन्होंने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि सदर अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है. हमें उम्मीद है कि पिछली बार की तुलना में इस बार व्यवस्था और बेहतर होगी. व्यवस्था बनाए रखने में सभी का सहयोग भी चाहिए. उपायुक्त ने कहा कि सदर अस्पताल के अलावा बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल, सीएचसी ओरमांझी और रेसलदार में भी कोविड-19 के इलाज के लिए व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें