1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. city bus service in jharkhand latest update municipal corporation ranchi municipal corporation engaged in improving the transport system so many city buses will meet central government srn

Jharkhand City Bus Service Latest Update : परिवहन व्यवस्था को दुरूस्त करने में लगा रांची नगर निगम, केंद्र सरकार से मिलेंगी इतनी सिटी बसें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केंद्र सरकार से मिलेंगी राज्य को 500 सिटी बसें
केंद्र सरकार से मिलेंगी राज्य को 500 सिटी बसें
prabhat khabar

city bus service jharkhand news update, Ranchi Municipal Corporation : राजधानी में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार रांची नगर निगम को 500 सिटी बस देगी. इन बसों का परिचालन शहर के हर कोने तक कैसे हो, इसके लिए नगर निगम प्लान तैयार कर रहा है. इस संबंध में नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने रांची नगर निगम क्षेत्र का दौरा किया था. इस दौरान केंद्रीय सचिव ने निगम को 500 सिटी बसें देने पर सहमति प्रदान की थी. सचिव के इस पहल पर निगम प्रस्ताव तैयार कर रहा है, ताकि जल्द से जल्द निगम को बसें मिल सके.

सुधरेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था :

नगर आयुक्त ने कहा कि अभी निगम के पास 51 सिटी बसें हैं. इनमें से 20-22 बसों का संचालन हो रहा है. इतनी कम बसें चलने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. हर रूट के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है. ऐसे में अगर 500 बसें मिल जायेंगी, तो शहर के हर कोने के लोगों को इसका लाभ मिलेगा और शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होगा.

अभी सिर्फ दो रूटों पर चल रही हैं सिटी बसें :

रांची नगर निगम की ओर से वर्तमान में सिर्फ दो रूटों पर बसों का परिचालन किया जा रहा है. एक रूट कचहरी से मेन रोड होते हुए राजेंद्र चौक तक और दूसरा रूट कचहरी से कांटाटोली होते हुए धुर्वा गोल चक्कर तक का है. इन दोनों रूटों पर बसों की सर्विस ऐसी है कि एक बस के गुजरने के 40 मिनट बाद दूसरी बस आती है. इस कारण लोगों को मजबूरी में आॅटो का सहारा लेना पड़ता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें