1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bank shut down for two days no problem srn

दो दिन बैंक बंद होनेे की सूचना नहीं, हुई परेशानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सितंबर महीने में नौ दिन बैंक रहेंगे बंद.
सितंबर महीने में नौ दिन बैंक रहेंगे बंद.
प्रतीकात्मक फोटो.

छठ पर एक की जगह दो दिन बैंक बंद होने से ग्राहकों को असुविधा का सामना करना पड़ा. क्योंकि छठ पर अवकाश रहने के कारण लोगों को देर से इसकी सूचना मिली. इस कारण लोग बैंकिंग लेन-देन से जुड़े कार्य को निबटाने के लिए शाखा खुलते ही बैंक पहुंच गये. लेकिन मुख्य गेट पर ताला लटका होने के चलते उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा.

आपको बता दें कि झारखंड में छठ के मौके पर महज शुक्रवार को ही बैंकों में अवकाश घोषित किया गया था. बाद में कार्मिक विभाग द्वारा एनआइ एक्ट में बदलाव करते हुए एक की जगह दो दिन यानी शनिवार को भी अवकाश घोषित किया गया. इस तरह बैंक बंद रहने के चलते शनिवार को अधिकतर ब्रांच के बाहर के एटीएम में कैश रिफिलिंग नहीं की गयी. लोगों को एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक कैश के लिए भटकना पड़ा.

कैश निकालने के लिए लगी लंबी लाइन :

गौरतलब है कि छठ पर्व के मद्देजनजर शुक्रवार से ही कैश निकालने के लिए ग्राहकों की लंबी कतार एटीएम के बाहर लगी रही. शनिवार को कोकर में एसबीआइ के दो एटीएम में से एक काम नहीं कर रहा था. यही हाल इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम का भी रहा. हालांकि, बैंक ऑफ इंडिया, आइसीआइसी बैंक के एटीएम से सामान्य तरीके से पैसे निकल रहे थे, जिससे ग्राहकों को कुछ सहूलियत हुई़

रविवार को रिफिल किये जायेंगे एटीएम के कैश

बैंक आने पर पता चला कि आज बंद है. लोन संबंधी जरूरी काम निबटाने थे. टीम को एटीएम की नियमित माॅनिटरिंग करनी चाहिए, ताकि जिस एटीएम से कैश खत्म हो, उसमें आधे घंटे में कैश भरा जा सके.

-शशांक पाठक

बैंक बंद होने की सूचना पहले से देनी चाहिए. एटीएम से पांच सौ के नोट निकल रहे थे. कई एटीएम तो खाली थे. डिपाॅजिट के लिए बैंकों के ई-लॉबी पर काफी हद तक निर्भर होना पड़ा.

-संजीव कुमार

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें