1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. annapurna devi meeting officers did not come complained to the central government and niti aayog srn

झारखंड: मंत्री अन्नपूर्णा की बैठक में नहीं आये अफसर, केंद्र सरकार व नीति आयोग से की शिकायत, लगाया ये आरोप

झारखंड आयी मंत्री अन्नापूर्णा देवी आकांक्षी जिला दुमका में अफसरों के शामिल नहीं होने के कारण उनको बैठक स्थगित करनी पड़ी थी. अब इस मामले पर उन्होंने केंद्र सरकार से शिकायत की है. साथ ही इस मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : अन्नपूर्णा देवी
Jharkhand News : अन्नपूर्णा देवी
फाइल फोटो

केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी पिछले दिनों झारखंड के दौरे पर थीं. 17 अप्रैल को संताल परगना के आकांक्षी जिला दुमका में अफसरों के शामिल नहीं होने के कारण उनको बैठक स्थगित करनी पड़ी थी. इस मामले को लेकर अन्नपूर्णा देवी के निजी सचिव रोहिणी आर भाजीभाकरे ने केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के कार्यालय को पत्र लिखा है.

इसमें झारखंड सरकार व दुमका डीसी के असहयोग की वजह से विकास योजनाओं की समीक्षा और स्थल निरीक्षण न हो पाने की शिकायत की है. साथ ही इस मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है. पत्र की कॉपी नीति आयोग को भी भेजी गयी है. वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार की ओर से अन्नपूर्णा देवी को पत्र भेज कर बताया गया है कि राज्य में पंचायत चुनाव के कारण आचार संहिता लागू है, इसलिए बैठक नहीं हो सकती है.

दो ने कार्यक्रम रद्द किया

झारखंड में केंद्र की आकांक्षी योजनाओं की समीक्षा के लिए 30 अप्रैल तक केंद्रीय मंत्रियों को समीक्षा बैठक करनी है. अब तक पांच केंद्रीय मंत्री आ चुके हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल और देवु सिंह चौहान ने अपनी यात्रा रद्द कर दी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें