25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिकायत के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने पार्किंग संचालक पर लगाया जुर्माना

पिछले कई दिनों से संचालक द्वारा पार्किंग शुल्क से अधिक राशि ली जा रही थी.

रांची. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में पार्किंग संचालक द्वारा मनमाना शुल्क वसूले जाने पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने कार्रवाई की है. एयरपोर्ट निदेशक आरआर मौर्या ने कहा कि पार्किंग को लेकर लगातार शिकायत मिलने के बाद पार्किंग संचालक पर जुर्माना लगाया गया है. यहां फ्री लेन व पार्किंग लेन अगल-अलग है. अगर कोई पार्किंग लेन से बाहर निकलता है, तो उसे चार्ज देना होगा. कार चालकों को अगर कोई परेशानी होती है, तो वह प्रबंधन के पास शिकायत करें.

ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों से पार्किंग संचालक द्वारा पार्किंग शुल्क से अधिक राशि ली जा रही थी. इस कारण आये दिन विवाद भी होता था. बुधवार को चंद्रकांत रायपत ने सोशल साइट पर पार्किंग की अव्यवस्था और मनमाना शुल्क लिये जाने की जानकारी दी थी. मालूम हो कि एयरपोर्ट में कार पार्किंग आठ मिनट तक फ्री है. इसके बाद एक घंटा तक का शुल्क 30 रुपये निर्धारित है. लेकिन, पार्किंग संचालक द्वारा तीन गुना अधिक शुल्क लिया जाता था.

नयी पार्किंग व्यवस्था लागू होगी, ट्रायल अगले माह

एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि एयरपोर्ट में जल्द ही नयी पार्किंग व्यवस्था शुरू की जायेगी. वर्तमान में पार्किंग का संचालन करनेवाली कंपनी की समयावधि इसी माह समाप्त हो रही है. उसे विस्तार नहीं दिया जायेगा. नयी पार्किंग व्यवस्था को लेकर अगले माह ट्रायल लिया जायेगा. वर्तमान में जहां से इंट्री होती है, वहां से निकासी होगी. टर्मिनल बिल्डिंग के सामने किसी भी तरह के वाहन नहीं लगेंगे. फास्ट ट्रैक की व्यवस्था, पार्किंग में शौचालय और कैंटीन की व्यवस्था होगी. इसके अलावा पार्किंग में एक साथ करीब 540 वाहन पार्क हो सकेंगे. पार्किंग में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट, पार्किंग में आगमन व प्रस्थान के लिए अलग-अलग व्यवस्था होगी.

एयरपोर्ट रोड में लगे रहते हैं दर्जनों वाहन, जिला प्रशासन को लिखा पत्र

वर्तमान में एयरपोर्ट रोड में दर्जनों वाहन खड़े रहते हैं, जो एयरपोर्ट सुरक्षा को लेकर चिंता का विषय है. एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि सड़क किनारे वाहन खड़े होने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. साथ ही वीआइपी वाहनों के आवागमन के समय में भी परेशानी होती है. इसको लेकर उन्होंने जिला प्रशासन व ट्रैफिक एसपी को पत्र लिख कर वाहनों को हटाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें