26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सातों अल्पसंख्यक कॉलेज चांसलर पोर्टल से लेंगे नामांकन

रांची विवि अंतर्गत सात अल्पसंख्यक कॉलेजों ने भी इस सत्र से स्नातक में नामांकन चांसलर पोर्टल से लेने का निर्णय लिया है.

रांची. रांची विवि अंतर्गत सात अल्पसंख्यक कॉलेजों ने भी इस सत्र से स्नातक में नामांकन चांसलर पोर्टल से लेने का निर्णय लिया है. से सात कॉलेज संत जेवियर्स कॉलेज, निर्मला कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज, योगदा सत्संग कॉलेज, मौलाना आजाद कॉलेज, परमवीर अलबर्ट एक्का कॉलेज और संत जोसेफ कॉलेज तोरपा हैं. सोमवार को इन कॉलेजों के प्राचार्यों ने विवि के कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा से चांसलर पोर्टल के तकनीकी पहलुओं की जानकारी दिलाने का आग्रह किया. कुलपति ने डीएसडब्ल्यू डॉ सुदेश कुमार साहू तथा रजिस्ट्रार विनोद नारायण को इसके लिए अधिकृत किया. अधिकारियों ने प्राचार्यों से उनकी समस्याओं को सुना तथा विस्तार से इसका निदान किया. सभी प्राचार्य संतुष्ट हो गये तथा पोर्टल से ही नामांकन प्रक्रिया शुरू करने पर अपनी सहमति दी.

विवि समस्याओं का निदान करायेगा

अधिकारियों ने प्राचार्यों से कहा कि पोर्टल से नामांकन लेने में अगर कोई परेशानी होती है, तो विवि प्रशासन उनकी समस्याओं का निदान करायेगा. मालूम हो कि विवि प्रशासन ने सातों अल्पसंख्यक कॉलेजों को भी अन्य कॉलेजों की तरह चांसलर पोर्टल से नामांकन लेने का निर्देश दिया था. साथ ही यह भी कहा था कि वे नामांकन तथा शुल्क आदि अपने कॉलेज के मापदंड के आधार पर ले सकते हैं. पोर्टल के माध्यम से नामांकन लेने पर विवि को रजिस्ट्रेशन कराने में आसानी होगी. इसके लिए विवि ने कॉलेजों के प्राचार्यों से बैंक डिटेल, शुल्क आदि की जानकारी मांगी थी, ताकि उसे पोर्टल पर अपलोड किया जा सके. लेकिन कॉलेजों के प्राचार्यों ने पोर्टल से नामांकन लेने की मनाही कर दी थी. इसके बाद विवि ने सभी प्राचार्यों को नोटिस जारी किया तथा सार्वजनिक सूचना जारी कर कहा कि अगर इन सातों कॉलेजों के विद्यार्थी पोर्टल से नामांकन नहीं लेते है, तो विवि न तो उनका रजिस्ट्रेशन करेगा और न ही परीक्षा लेगा. इसके बाद ही सातों कॉलेजों के प्राचार्यों ने पोर्टल से नामांकन लेने पर सहमति जताते हुए इस मामले को गवर्निंग बॉडी में रखने का निर्णय लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें