25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपराधी अभिषेक का साला वाहन चोर गिरोह का सरगना, गिरफ्तार

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल के डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी की हत्या के आरोपी अभिषेक सिंह का भाई रोशन सिंह और साला राहुल रंजन वाहन चोर गिरोह चलाते हैं. पुलिस ने गिरोह के सरगना राहुल को गिरफ्तार कर लिया है.

संवाददाता (रांची/हटिया).

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल के डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी की हत्या के आरोपी अभिषेक सिंह का भाई रोशन सिंह और साला राहुल रंजन वाहन चोर गिरोह चलाते हैं. पुलिस ने गिरोह के सरगना राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से चोरी की कार (जेएच 5सीयू-5200) बरामद की गयी है. जांच में कार की डिक्की से चार नंबर प्लेट (बीआर 05पीए-4234), (जेएच 1डील-2400), (एचआर 26बीजेड- 5667 ) और (जेएच 01सीएच-2163) बरामद किये गये हैं. उक्त जानकारी सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने दी. पूछताछ में राहुल रंजन ने स्वीकार किया है कि वह उक्त आरोपियों के साथ मिलकर वाहन चोरी गिरोह चलाता था. यह गिरोह झारखंड से चुराये गये वाहन को बिहार में बेचता था. वहीं, बिहार से चुराये गये वाहनों को यूपी और हरियाणा में खपाया जाता था. यह गिरोह चोरी का वाहन बिहार के शराब माफिया को भी बेचता था. राहुल ने बताया कि चुराये गये वाहनों का नंबर प्लेट बदल कर उन्हें रोशन सिंह के तुपुदाना स्थित गैरेज में भेजा जाता था. यहां वाहनों की रिमॉडलिंग कर बेचने के लिए सिवान भेज दिया जाता था. राहुल ने पुलिस को बताया कि बीते कुछ महीनों में तुपुदाना, धुर्वा, जगन्नाथपुर और अरगोड़ा थाना क्षेत्र से चार स्कॉर्पियो की चोरी की गयी है़. चोरी के इन स्कॉर्पियो को अनीस, अभिषेक, अनवर और रोशन ने संयुक्त रूप सिवान ले जाकर आलम खान को बेचा था. इधर, डीजे संदीप प्रमाणिक उर्फ सैंडी की हत्या के बाद भागने दौरान अभिषेक सिंह उर्फ विक्की ने एक काले रंग की जिस स्कॉर्पियो का प्रयोग किया था, उसे भी चुटिया पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस का कहना है कि इस वाहन को उसने 20 लाख रुपये कैश डाउन पेमेंट कर शोरूम से खरीदा था. पुलिस को जानकारी मिली है कि अभिषेक सिंह भी पूर्व में वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है.

इन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मामला :

वाहन चोर गिरोह का खुलासा होने के बाद इस मामले में तुपुदाना ओपी में राहुल रंजन (रसूलपुर, छपरा), उसके जीजा अभिषेक सिंह, तुपुदाना स्थित गैरेज संचालक रोशन सिंह (गौरीशंकर नगर, डोरंडा), अनीश कुमार सिंह (चांदपुर, सिवान), रोहित सिंह (सिवान), आलम खान (सिवान) तथा अनवर आलम (फुलवारी शरीफ, पटना) के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गयी है.

बरामद नहीं हुई राइफल, अब तक 17 गिरफ्तार :

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स में बार में डीजे सैंडी की हत्या के पांच दिन बाद भी हत्या में प्रयुक्त राइफल बरामद नहीं की जा सकी है. इसके लिए पुलिस अभिषेक को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. चुटिया थाना की पुलिस ने हत्या व मारपीट मामले में 16 और वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने अभिषेक के ठिकाने से असम से जारी दो आर्म्स लाइसेंस बरामद किये थे, जो जांच में फर्जी पाये गये. इस मामले में अभिषेक पर एक और प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल का लाइसेंस निलंबित :

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के आदेश पर चुटिया थाना क्षेत्र के कडरू मोड स्थित एक्सट्रीम स्पोर्ट्स बार एंड ग्रिल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. वहीं, बार संचालक को शो-कॉज जारी कर पक्ष रखने को कहा गया है. गौरतलब है कि 27 मई की रात को बार में मारपीट और गोलीकांड की घटना हुई थी. इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में कार्रवाई की गयी है. वहीं, बार को सील कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें