26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : फिटजी के 407 बच्चे जेइइ मेन में सफल

रांची : जेइइ मेन-2017 की परीक्षा में फिटजी के 407 विद्यार्थी सफल हुए हैं. सफल विद्यार्थियों के लिए संस्थान परिसर में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया. संस्थान के सेंटर हेड आरके कर्ण ने अनिरुद्ध अनिल ओझा को रांची का सिटी टॉपर होने पर बधाई दी. अनिरुद्ध को जेइइ मेन की परीक्षा में 92वां स्थान […]

रांची : जेइइ मेन-2017 की परीक्षा में फिटजी के 407 विद्यार्थी सफल हुए हैं. सफल विद्यार्थियों के लिए संस्थान परिसर में गुरुवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया. संस्थान के सेंटर हेड आरके कर्ण ने अनिरुद्ध अनिल ओझा को रांची का सिटी टॉपर होने पर बधाई दी. अनिरुद्ध को जेइइ मेन की परीक्षा में 92वां स्थान मिला है.
संस्थान की तरफ से टॉपरों के लिए केट काटे गये. सेंटर हेड आरके कर्ण ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार का नतीजा बेहतर रहा है. अखिल भारतीय स्तर पर रांची सेंटर से टॉप एक हजार रैंकिंग में नौ विद्यार्थियों ने जगह बनायी है. इसमें अभ्युदय पांडेय को 1 144, अमल प्रसाद को 251, आयुष कुमार को 385, प्रतिमेश सिंहको 583, अजीत कुमार को 622, यश राज को 722, मयंक कुमार को 811 और शुभम शाहा को 885वां रैंक मिला है.
उन्होंने बताया कि इस बार टॉप तीन हजार की रैंकिंग में रांची सेंटर के 20 बच्चे सफल रहे हैं. संस्थान में बच्चों को परीक्षा में सफल होने के टिप्स के अलावा उनकी मानसिक स्थिति को बेहतर रखने के उपाय भी बताये जाते हैं. परीक्षा में सवालों को बेहतर तरीके से हल करने की विधि के अलावा छात्रों के ओवरऑल विकास को प्राथमिकता दी जाती है.
उन्होंने अपनी टीम को भी बधाई दी, जिनकी बदौलत प्रत्येक वर्ष छात्रों का प्रदर्शन बेहतर हो रहा है. उन्होंने कहा कि फिटजी की तरफ से चार ‌वर्षीय पिनाकल कोर्स और दो वर्षीय पाठ्यक्रम संचालित किये जाते हैं. रांची में संस्थान के दो प्रशिक्षण केंद्र हैं. मौके पर सहायक महाप्रबंधक पंकज कुमार और अन्य शिक्षक मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें