29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेल मंत्री सुरेश प्रभु आज रांची आयेंगे

रांची : रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु सोमवार को दिन के 1.10 बजे दिल्ली से विमान से रांची पहुंचेंगे. रांची पहुंचने के बाद वे बीएनआर चाणक्या होटल जायेंगे. जहां राज्य सरकार व कोल इंडिया के साथ स्पेशल परपस व्हेकिल (एसपीवी) के लिए दिन के 2.40 बजे एमओयू किया जायेगा. इसके समापन के बाद वे पत्रकारों […]

रांची : रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु सोमवार को दिन के 1.10 बजे दिल्ली से विमान से रांची पहुंचेंगे. रांची पहुंचने के बाद वे बीएनआर चाणक्या होटल जायेंगे. जहां राज्य सरकार व कोल इंडिया के साथ स्पेशल परपस व्हेकिल (एसपीवी) के लिए दिन के 2.40 बजे एमओयू किया जायेगा.

इसके समापन के बाद वे पत्रकारों से बातचीत करेंगे और वहां से वे हटिया चले जायेंगे. हटिया में रेलवे के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का उदघाटन करेंगे. इसके बाद वे प्रदर्शनी मैच देखेंगे. रात में गो एयरवेज के विमान से वापस दिल्ली लौट जायेंगे. रेल मंत्री के आगमन को देखते हुए रेलवे के महाप्रबंधक राधेश्याम सहित अन्य अधिकारी रांची आयेंगे.

राज्य को रेल मंत्री से हैं काफी उम्मीदें

रांची : रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु से यहां के लोगों को काफी उम्मीदें है. इससे पूर्व भी आये रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से यहां के लोगों ने कई मांगे रखी थी, जो पूरी नहीं हो सकी. यहां के यात्रियों की कई मांगे हैं. इनमें राजधानी एक्सप्रेस का फेरा प्रतिदिन करने, गरीब रथ को प्रतिदिन करने से लेकर एल्लेपी तक के लिए सीधी सुपरफास्ट रेल सेवा शुरू करने, यशवंतपुर, मुंबई, जयनगर एक्सप्रेस की सेवा नियमित करने की मांग शामिल है.

हटिया-पुणो एक्सप्रेस, रांची-मुंबई एलटीटीइ का फेरा बढ़ाने के अलावा अहमदाबाद, ग्वालियर, विशाखापटनम, बिहार के कई जिलों, देहरादून, अयोध्या के लिए सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग भी शामिल है. वहीं रांची से आनंद विहार जानेवाली झारखंड स्वर्ण जयंती सुपर फास्ट एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस की सेवा में सुधार करने की मांग भी की गयी है. रांची स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने सहित अन्य सुविधा बहाल करने की मांग भी की गयी है. लोहरदगा से टोरी तक रेलवे लाइन के काम को जल्द पूरा करने, रांची से हजारीबाग लाइन के काम में तेजी लाने, अंबिकापुर लाइन के अलावा रांची-टाटा सीधी लाइन का काम जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग शामिल है. रेलवे कर्मियों की मांग है कि कॉलोनी से मेन रोड तक के लिए ब्रिज बनाया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें