1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 189 infected one criminal and nine policemen also positive

189 संक्रमित मिले, एक अपराधी और नौ पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
189 संक्रमित मिले, एक अपराधी और नौ पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव
189 संक्रमित मिले, एक अपराधी और नौ पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. जुलाई में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. 30 जून तक राज्य में कुल 2490 पॉजिटिव मिले थे, वहीं एक्टिव केस 591 ही थे. उस वक्त तक यह माना जा रहा था कि राज्य में कोरोना काफी हद तक काबू में है. लेकिन, इसके बाद अगले 13 दिनों में 1473 नये संक्रमित मिल चुके हैं.

30 जून मरीजों के बढ़ने की दर 1.78 प्रतिशत थी, जो अब बढ़ कर 4.68 प्रतिश हो गयी है. तब मरीजों के दोगुने होने की दर 39.33 दिन थी, जो अब घट कर 15.15 दिन हो गयी है. यानी यही रफ्तार रही, तो 15 दिनों में मरीजों को संख्या दोगुनी हो जायेगी. Âबाकी पेज 15 पर

मंत्री और पुत्री की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव : कोरोना संक्रमण की चपेट में आये राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और उनकी पुत्री का इलाज रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है. सोमवार को दोनों की दोबारा सैंपल जांच की गयी, िजसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.तीन भाइयों की मौत के बाद चौथा रिम्स रेफर : धनबाद में तीन भाइयों की मौत के बाद 70 साल के चौथे भाई की भी तबीयत खराब हो गयी है. उसे भी सांस लेने में दिक्कत हो रही है. सोमवार को उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है.

सोमवार को कहां से िकतने पॉजिटिव मिले : रांची से 40, हजारीबाग से 39, रामगढ़ से 20, देवघर से 20, पाकुड़ से 20, धनबाद से छह, गिरिडीह, कोडरमा से छह-छह, पू सिंहभूम से पांच, गोड्डा से दो, जामताड़ा से दो, खूंटी से एक, लोहरदगा से चार, साहेबगंज से दो, सिमडेगा से तीन, प सिंहभूम तीन, बोकारो से एक, गढ़वा से पांच, पलामू से दो, चतरा से दो संक्रमित मिले हैं.

अमन साव िगरोह का अपराधी मिला संक्रमित : 12 जुलाई को पकड़े गये अमन साव िगरोह के पांच अपराधियों में एक कोरोना संक्रमित मिला है. इनको लेकर रांची के एसएसपी व अन्य अधिकारियों ने प्रेस वार्ता की थी. रांची में ही नौ पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के नामकुम स्थित आरसीएच से भी संक्रमित मिला है. हरमू में एक ही परिवार के पांच व जीपीओ से लोग संक्रमित मिले हैं.

हजारीबाग डीसी की बेटी कोरोना संक्रमित : रामगढ़ समाहरणालय में सोमवार को छह नये कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टि हुई, जिसके बाद यहां के उपायुक्त ने कार्यालय बंद करने का आदेश जारी किया है. उधर, हजारीबाग के उपायुक्त की एक वर्षीय पुत्री और समाहरणालय के दर्जन भर कर्मचारी संक्रमित पाये गये हैं, जिसकी पुष्टि खुद उपायुक्त ने अपने ट्वीटर हैंडल पर की है.

Post by ; Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें