24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड बीएसएनएल के कुल 796 अधिकारी-कर्मचारी आज होंगे रिटायर

रांची : बीएसएनएल के झारखंड में कुल 796 अधिकारी व कर्मचारी शुक्रवार को एक साथ रिटायर हो रहे हैं. जबकि वीआरएस ले चुके एक कर्मचारी की मृत्यु पहले ही हो चुकी है. सेवानिवृत्त होनेवालों में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के साथ-साथ रेगुलर कर्मी शामिल हैं. कंपनी के अधिकारियाें का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा […]

रांची : बीएसएनएल के झारखंड में कुल 796 अधिकारी व कर्मचारी शुक्रवार को एक साथ रिटायर हो रहे हैं. जबकि वीआरएस ले चुके एक कर्मचारी की मृत्यु पहले ही हो चुकी है. सेवानिवृत्त होनेवालों में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के साथ-साथ रेगुलर कर्मी शामिल हैं. कंपनी के अधिकारियाें का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कर्मी रिटायर हो रहे हैं.
सर्किल ऑफिस के 40 अधिकारी-कर्मचारी : रिटायर होनेवालों में सर्किल ऑफिस के 40 अधिकारी-कर्मचारी, रांची दूरसंचार जिला में 141, जमशेदपुर में 229, हजारीबाग में 74, दुमका में 110, धनबाद में 177 और डालटेनगंज दूरसंचार जिला में 25 अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं. झारखंड में कुल कर्मियों की संख्या 1893 है. इनके रिटायर होने के बाद बीएसएनएल के झारखंड में 1096 अधिकारी व कर्मचारी बच जायेंगे.
आउटसोर्सिंग मॉडल पर काम होगा: बीएसएनएल, झारखंड सर्किल के सीजीएम केके ठाकुर ने कहा कि काम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए आनेवाले दिनों में आउटसोर्सिंग मॉडल पर काम होगा. इसके लिए कॉरपोरेट लेबल पर बात चल रही है.
151 अधिकारी व कर्मियों को दी गयी विदाई
रांची दूरसंचार जिला से एक साथ 151 अधिकारी व कर्मचारी 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं. यह पहला मौका होगा, जब इतनी बड़ी संख्या में एक साथ एक दिन में इतने लोग रिटायर हो रहे हैं. अब बाकी बचे कर्मियों पर और जिम्मेवारी बढ़ गयी है.
उक्त बातें बीएसएनएल, रांची के महाप्रबंधक अरबिंद प्रसाद ने गुरुवार को मुख्य दूरभाष केंद्र परिसर में आयोजित समारोह में कही. श्री प्रसाद रांची दूरसंचार जिला के 151 अधिकारी व कर्मचारियों के विदाई सह सम्मान समारोह में बोल रहे थे. रिटायर होने वाले सभी 151 कर्मियों को महाप्रबंधक ने मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें