31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM हेमंत सोरेन ने विधानसभा में शपथ लेने के बाद दिया ‘इस्तीफा’, दुमका में फिर से होगा चुनाव

रांची : झारखंड की उपराजधानी दुमका के दुमका विधानसभा सीट पर फिर से चुनाव तय हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र के सदस्य के रूप में शपथ ली. इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह दुमका की सदस्यता से इस्तीफा देंगे और वहां पर फिर […]

रांची : झारखंड की उपराजधानी दुमका के दुमका विधानसभा सीट पर फिर से चुनाव तय हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र के सदस्य के रूप में शपथ ली. इसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह दुमका की सदस्यता से इस्तीफा देंगे और वहां पर फिर से चुनाव कराया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड मुक्ति मोर्चा के रवींद्रनाथ महतो बन सकते हैं झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने दुमका और बरहेट दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ा था. वह दोनों सीटों पर विजयी हुए थे. दुमका में उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की महिला एवं बाल कल्याण विभाग की मंत्री लुईस मरांडी को 13,188 मतों के अंतर से पराजित किया था.

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली, प्रोटेम स्पीकर ने दिलायी शपथ

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने बरहेट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सिमोन माल्टो को 25,740 मतों से हराया था. इसके बाद से ही इस बात की चर्चा हो रही थी कि प्रदेश के नये मुखिया किस विधानसभा सीट से इस्तीफा देंगे. झारखंड विधानसभा में बरहेट के विधायक के रूप में श्री सोरेन के सदस्यता की शपथ लेने के साथ ही स्पष्ट हो गया कि वह दुमका की सीट छोड़ देंगे और वहां फिर से चुनाव कराये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें