29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेमंत के शपथ ग्रहण में आयेंगे राहुल-प्रियंका, रांची पहुंचे शरद यादव और ममता बनर्जी

रांची : नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व सांसद शरद यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नारायण यादव, शिवानंद तिवारी शनिवार को रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, राजद व तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. हेमंत मिले […]

रांची : नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व सांसद शरद यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नारायण यादव, शिवानंद तिवारी शनिवार को रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, राजद व तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.
हेमंत मिले ममता से : हेमंत सोरेन ने शनिवार की देर शाम ममता बनर्जी से मुलाकात की. बतौर शिष्टाचार हुई इस मुलाकात में बनर्जी ने संपूर्ण पश्चिम बंगाल की ओर से हेमंत सोरेन को नयी जिम्मेवारी के लिए शुभकामनाएं दीं.
शपथ ग्रहण में आयेंगे राहुल-प्रियंका
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि महागठबंधन के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है. समारोह में पार्टी के सभी विधायकों व जिलाध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है.
शपथ ग्रहण समारोह में संगठन के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, स्टेट को-आॅर्डिनेटर अजय शर्मा रांची पहुंच गये हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी. दोनों नेता 29 दिसंबर को सेवा विमान से रांची पहुंच रहे हैं.
डी राजा लेंगे समारोह में हिस्सा
हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठित होने वाली राज्य सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के तौर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा और राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान भाग लेंगे. दोनों नेता रविवार की सुबह रांची आ रहे हैं. हेमंत सोरेन ने दोनों नेताओं को आमंत्रित किया था. यह जानकारी भाकपा के राज्य कार्यालय सचिव अजय कुमार सिंह ने दी.
शपथ ग्रहण को लेकर लोगों में उत्साह
झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि नामित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण को लेकर सभी वर्गों में उत्साह है.
समारोह में शामिल होने को लेकर लोग बेताब हैं. शपथ ग्रहण समारोह में साम्यवादी, समाजवादी, जन चेतना वादी का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आये नेता शामिल होंगे. इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कराने का प्रयास हो रहा है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो.
हेमंत से मिले टाटा स्टील के एमडी
टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन और वीपी कॉरपोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी ने मनोनित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कांके रोड स्थित आवास में मुलाकात की. दोनों अधिकारियों ने श्री सोरेन को सीएम बनने पर बधाई दी. उन्हें टाटा स्टील की तरफ से एक पुस्तक भी भेंट किया. सीएम को आश्वस्त किया कि राज्य के विकास में टाटा स्टील भागीदार बन कर हर कदम पर सहयोग करेगा.
अरविंद मिल्स के सीओओ भी मिले
अरविंद स्मार्ट मिल्स के सीओओ दीपक रेड्डी, कॉमर्शियल हेड विनीत मदानी और एडमिन हेड भिखाराम सिंह ने शनिवार को नामित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की. उन्होंने श्री सोरेन को सीएम बनने की बधाई दी. भविष्य में राज्य के विकास के लिए सहयोग की बात कही.
हेमंत सोरेन से मिले पवन शर्मा
रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी पवन शर्मा ने शनिवार को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से शिष्टाचार मुलाकात की. श्री शर्मा ने कहा कि भविष्य में उन्हें हरसंभव सहयोग किया जायेगा. उन्होंने कहा कि आपकी जीत से प्रदेशवासियों का उत्साह चरम पर है. लोगों में विकास की उम्मीद जगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें