31.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सबसे पहले रांची विधानसभा सीट का मिल सकता है परिणाम, 17 से लेकर 21 राउंड तक चलेगी मतगणना

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 के तहत रांची जिले के सातों विधानसभा सीट के वोटों की गिनती की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. रांची, तमाड़, मांडर, कांके, हटिया, खिजरी व सिल्ली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए कृषि उत्पादन बाजार समिति पंडरा परिसर में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. 17 राउंड से लेकर […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 के तहत रांची जिले के सातों विधानसभा सीट के वोटों की गिनती की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. रांची, तमाड़, मांडर, कांके, हटिया, खिजरी व सिल्ली विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए कृषि उत्पादन बाजार समिति पंडरा परिसर में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. 17 राउंड से लेकर 21 राउंड तक मतगणना चलेगी. सबसे पहले रांची विधानसभा का परिणाम निकलने की संभावना है. 18 दिसंबर को दिन के 11 बजे से संत जॉन्स हाइस्कूल के सभागार में मतगणनाकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू होगा.
मिली जानकारी के अनुसार कांके विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 24 टेबल पर की जायेगी. मतगणना 21 राउंड तक चलेगी. एक टेबल पर तीन कर्मियों को लगाया जायेगा. इसमें एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट व एक माइक्रो अॉब्जर्वर शामिल रहेंगे. आरअो टेबल अलग से रहेगा. मतगणना हॉल में उम्मीदवारों के अभिकर्ताअों के बैठने की भी व्यवस्था रहेगी. उधर स्ट्रांग रूम में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था है.
क्षेत्र टेबल राउंड
रांची 22 17
कांके 24 21
हटिया 26 20
खिजरी 24 18
सिल्ली 16 18
मांडर 24 18
तमाड़ 16 19
रांची में मतगणना की तैयारियां पूरी
आज से मतगणनाकर्मियों का प्रशिक्षण
सुविधा पोर्टल पर मतगणना की मिलेगी जानकारी
रांची : आम लोगों को विधानसभा चुनाव की मतगणना की जानकारी सुविधा पोर्टल पर मिलेगी. इस पोर्टल में मतगणना की ऑनलाइन इंट्री की जायेगी. पोर्टल कैसे कार्य करता है, इसको लेकर मंगलवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी सभागार में मॉक रन और प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. इसमें जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी एवं कंप्यूटर असिस्टेंट उपस्थित थे. जिला सूचना पदाधिकारी शिव चरण बनर्जी एवं मास्टर ट्रेनर पियूष जायसवाल ने इस दौरान मतगणना एवं पोर्टल से संबंधित आवश्यक जानकारी सभी पदाधिकारियों को दी.
संताल परगना की चुनावी तैयारियों की समीक्षा
रांची : राज्य के मुख्य चुनाव पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने संताल परगना में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने निर्वाची पदाधिकारियों से मतदान और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की रिपोर्ट ली. पोलिंग पार्टियों को रवाना करने की योजना की जानकारी ली. हर हाल में गुरुवार की शाम तक सभी पोलिंग पार्टियों के मतदान केंद्र में पहुंचना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. पोलिंग पार्टियों के पास इवीएम और वीवीपैट की वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में भी निर्देशित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें