27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई : बड़कागांव के डीएसपी, चास व बुंडू के एसडीओ हटाये गये

विवेक चंद्र रांची : चुनाव आयोग ने चास एसडीओ विजय कुमार, बुंडू एसडीओ राजेश कुमार साह और बड़कागांव डीएसपी अनिल कुमार सिंह को हटा दिया है. 2017 बैच के आइएएस शशिभूषण सिंह चास के नये एसडीओ होंगे. 2017 बैच के ही आइएएस अधिकारी उत्कर्ष गुप्ता को बुंडू के एसडीओ के रूप में पदस्थापित किया जायेगा. […]

विवेक चंद्र

रांची : चुनाव आयोग ने चास एसडीओ विजय कुमार, बुंडू एसडीओ राजेश कुमार साह और बड़कागांव डीएसपी अनिल कुमार सिंह को हटा दिया है. 2017 बैच के आइएएस शशिभूषण सिंह चास के नये एसडीओ होंगे. 2017 बैच के ही आइएएस अधिकारी उत्कर्ष गुप्ता को बुंडू के एसडीओ के रूप में पदस्थापित किया जायेगा. वहीं, नेतरहाट स्थित जंगल वारफेयर स्कूल में पदस्थापित भूपेंद्र कुमार राउत बड़कागांव के नये डीएसपी होंगे. चुनाव आयोग ने इससे संबंधित आदेश दे दिया है. तीनों अधिकारियों के पदस्थापन से संबंधित अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी जायेगी.

कार्य में शिथिलता बरत रहे थे एसडीओ : चास और बुंडू के एसडीओ को कार्य में शिथिलता बरतने के कारण चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया. दोनों अधिकारियों को आयोग ने अप-टू-मार्क नहीं पाया था. चेतावनी देने के बाद भी कार्य प्रणाली में सुधार नहीं होने पर उन्हें हटाने का फैसला किया गया है. वहीं, बड़कागांव डीएसपी पर वर्तमान विधायक निर्मला देवी ने एक दल विशेष के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था. आरोपों पर विचार करने के बाद आयोग ने डीएसपी के तबादले पर सहमति प्रदान की है.

निलंबित किये गये थानेदार : नक्सली हमले के मामले में चुनाव आयोग ने पलामू के पीपरा थाना प्रभारी एम कुद्दुस और लातेहार के चंदवा के थाना प्रभारी मोहन पांडेय को निलंबित कर दिया है. निरंजन कुमार पीपरा और मदन कुमार शर्मा चंदवा के नये थाना प्रभारी बनाये गये हैं. चुनाव आयोग ने पुराने थाना प्रभारियों को निलंबित करते हुए दोनों नये थाना प्रभारियों के पदस्थापन का आदेश दे दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें