27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनावों में पहली बार सभी मतदान केंद्रों पर होगा VVPAT का उपयोग

रांची : झारखंड विधानसभा चुनावों में पूर्ण पारदर्शिता के लिए पहली बार सभी 29,464 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जायेगा. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव आयोग की टीम के तीन दिवसीय दौरे के बाद गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आयोग […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनावों में पूर्ण पारदर्शिता के लिए पहली बार सभी 29,464 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जायेगा.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव आयोग की टीम के तीन दिवसीय दौरे के बाद गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आयोग के इस कदम से मतदान प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी हो जायेगी और आम जनता का इस पर विश्वास और प्रगाढ़ होगा. अरोड़ा ने बताया कि आयोग ने सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि झारखंड के विधानसभा चुनावों में पहली बार दिव्यांग जनों एवं अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए सात विधानसभा क्षेत्रों में डाक मत पत्र की व्यवस्था की गयी है.

इसके परिणामों की समीक्षा के बाद आयोग दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में अनिवार्य सेवाओं में कार्यरत सभी मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था प्रारंभ करने की योजना बनायेगा. अरोड़ा ने बताया कि राज्य में विधानसभा चुनावों में आर्थिक शुचिता के निर्वहन के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें