29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा 65 सीटें जीतेगी, रघुवर दास बनेंगे मुख्यमंत्री : माथुर

रांची/नयी दिल्ली : झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश की 65 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी और रघुवर दास एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे. पार्टी के झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रभारी ओपी माथुर ने कहा कि भाजपा अपनी राज्य सरकार के कामकाज और प्रधानमंत्री नरेंद्र […]

रांची/नयी दिल्ली : झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश की 65 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी और रघुवर दास एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे. पार्टी के झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रभारी ओपी माथुर ने कहा कि भाजपा अपनी राज्य सरकार के कामकाज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रिय अपील के आधार पर सत्ता में लौटेगी.

माथुर का ध्यान जब इस तरफ आकृष्ट किया गया कि महाराष्ट्र और हरियाणा के हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पायी, तो उन्होंने कहा कि हर राज्य चुनाव अलग-अलग होते हैं. इसलिए मतदाताओं को प्रभावित करने वाले कारक भी भिन्न-भिन्न होते हैं.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में होगा मतदान, 23 दिसंबर को आयेंगे परिणाम

उन्होंने कहा, ‘हमारे नेतृत्व ने 65 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. मुझे विश्वास है कि हम इसे हासिल करेंगे. रघुवर दास मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे.’ माथुर ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता झारखंड में 30 नवंबर से लेकर 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में होने वाले चुनाव के दौरान मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए काम करेंगे.

भाजपा ने 2014 के पिछले झारखंड विधानसभा चुनाव में 37 सीटें जीती थी और वह अन्य दलों के कई विधायकों के साथ आ जाने पर विधानसभा में बहुमत से आगे निकल गयी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को घोषणा की कि नक्सल प्रभावित झारखंड में 30 नवंबर, 7 दिसंबर, 12 दिसंबर, 16 दिसंबर और 20 दिसंबर को चुनाव कराये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें