27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज व कल हो सकती है भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड, धनतेरस और दीवाली की तैयारी होगी प्रभावित

रांची : मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक रहा, तो धनतेरस की खरीदारी और दीपावली की तैयारियों में खलल पड़ सकता है. विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि 24 और 25 अक्तूबर को करीब-करीब पूरे राज्य में अच्छी बारिश हो सकती है. विभाग ने इसके लिए अलर्ट भी जारी किया है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों […]

रांची : मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक रहा, तो धनतेरस की खरीदारी और दीपावली की तैयारियों में खलल पड़ सकता है. विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि 24 और 25 अक्तूबर को करीब-करीब पूरे राज्य में अच्छी बारिश हो सकती है. विभाग ने इसके लिए अलर्ट भी जारी किया है.
दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र के साथ साइक्लोनिक सरकुलेशन भी बन रहा है. राजधानी रांची समेत झारखंड के विभिन्न जिलों में बुधवार से ही बदलते मौसम का असर भी दिखायी देने लगा है. सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए थे. दोपहर और देर शाम राजधानी में कहीं-कहीं बूंदा-बांदी हुई है. वहीं, राज्य के कई इलाकों में भी हल्की बारिश की सूचना है. बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया.
हो सकती है 65 से 204 मिमी बारिश : मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि 24 अक्तूबर को बदले मौसम का सिमडेगा, गुमला, लातेहार, लोहरदगा में व्यापक असर हो सकता है.
मध्य जिलों (रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा) के साथ-साथ चतरा, हजारीबाग, कोडरमा और गिरिडीह जिलों को भी चेतावनी वाली सूची में शामिल किया गया है.
इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं 65 से लेकर करीब 204 मिमी तक बारिश हो सकती है. वहीं, 25 अक्तूबर को सिमडेगा, गुमला, लातेहार, गढ़वा, पलामू, रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, चतरा, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, देवघर, दुमका, साहेबगंज और पाकुड़ में भारी बारिश का अनुमान है. विभाग के अनुसार इन जिलों में 65 से लेकर 115 मिमी तक बारिश हो सकती है. हालांकि, 26 अक्तूबर को मौसम सामान्य रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें