25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची विवि का दीक्षांत समारोह कल, राष्ट्रपति देंगे गोल्ड मेडल

रांची : रांची विश्वविद्यालय का 33वां दीक्षांत समारोह 30 सितंबर को होगा. समारोह को लेकर शनिवार को शैक्षणिक शोभायात्रा की रिहर्सल की गयी. समारोह में विभिन्न विषयों के 55 टॉपरों को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. 11 टॉपरों को समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मेडल दिया जायेगा. समारोह में राज्यपाल सह कुलाधिपति […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय का 33वां दीक्षांत समारोह 30 सितंबर को होगा. समारोह को लेकर शनिवार को शैक्षणिक शोभायात्रा की रिहर्सल की गयी. समारोह में विभिन्न विषयों के 55 टॉपरों को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. 11 टॉपरों को समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मेडल दिया जायेगा. समारोह में राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू और शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव भी टॉपरों को मेडल देंगी.

दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए 3995 विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था, जिसमें लगभग 3883 विद्यार्थियों ने समारोह में भाग लेने के लिए अंग वस्त्र और पास प्राप्त किया. समारोह मोरहाबादी स्थित दीक्षांत मंडप में होगा. 31363 विद्यार्थियों की डिग्री को स्वीकृति दी गयी है. राष्ट्रपति समारोह में सुबह 10:10 बजे से 11:10 बजे तक रहेंगे. रिहर्सल में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय, प्रतिकुलपति प्रो. कामिनी कुमार, कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी समेत अन्य पदाधिकारी शामिल हुए.
33वें दीक्षांत समारोह की तैयारी को लेकर की गयी रिहर्सल
मोरहाबादी स्थित रांची विवि के दीक्षांत मंडप में आयोजित होगा समारोह
दीक्षांत समारोह के लिए पार्किंग की व्यवस्था
रांची विवि के दीक्षांत समारोह के लिए विवि प्रशासन की ओर से पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. राष्ट्रपति के कारकेड में शामिल गाड़ियां व अन्य वीआइपी की गाड़ियाें के लिए फुटबॉल मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. रांची विवि के अधिकारियों और मीडिया के फुटबॉल मैदान के सामने श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के कैंटीन परिसर में पार्किंग की गयी है.
इसी तरह आर्यभट्ट सभागार और बेसिक साइंस भवन परिसर में साइंस व सोशल साइंस के छात्रों और टीआरएल में टीआरएल के छात्रों व उनके अभिभावकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. जबकि सामान्य पार्किंग की व्यवस्था श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के कैंपस में किया गया है. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान दीक्षांत समारोह स्थल पर छात्रों के जाने की व्यवस्था कॉमर्स विभाग की तरफ से की गयी है.
आज सुबह 8:40 से 09:10 और शाम 4:55 से 5:23 बजे तक बंद रहेगा सामान्य यातायात
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का गुमला के बिशुनपुर और देवघर में रविवार को कार्यक्रम है. इसमें शामिल होने के लिए वे रविवार की सुबह 09:00 बजे राजभवन से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. वे रातू रोड चौराहा, हरमू बाइपास, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, एसइसी गेट, बिरसा चौक व हिनू के रास्ते 09:10 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसको देखते हुए सामान्य यातायात व्यवस्था सुबह 08:40 से 09:10 बजे तक बंद रहेगा.
इसी तरह देवघर से राष्ट्रपति फिर वापस रांची लौटेंगे. शाम 05:05 पर उनका हेलीकॉप्टर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. 05:15 मिनट पर वहां से वे राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे. इसको देखते हुए शाम 04:55 से 05:23 तक सामान्य यातायात बंद रहेगा. जैसे- जैसे राष्ट्रपति का काफिला आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे सामान्य यातायात व्यवस्था को ट्रैफिक पुलिस चालू कर देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें