28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : तीनों नये मेडिकल कॉलेज में ऑल इंडिया कोटा से भी मिली 45 सीटें

रांची : राज्य के तीन नये मेडिकल कॉलेज दुमका, पलामू और हजारीबाग में अॉल इंडिया कोटा से 15 प्रतिशत सीटों में दाखिला लेने की अनुमति मिल गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सहायक महानिदेशक(मेडिकल एजुकेशन) ने प्रो. डॉ बी श्रीनिवास ने अॉल इंडिया कोटा से 15 प्रतिशत सीटों पर दाखिला लेने की अनुमति प्रदान कर […]

रांची : राज्य के तीन नये मेडिकल कॉलेज दुमका, पलामू और हजारीबाग में अॉल इंडिया कोटा से 15 प्रतिशत सीटों में दाखिला लेने की अनुमति मिल गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सहायक महानिदेशक(मेडिकल एजुकेशन) ने प्रो. डॉ बी श्रीनिवास ने अॉल इंडिया कोटा से 15 प्रतिशत सीटों पर दाखिला लेने की अनुमति प्रदान कर दी है.
यह पत्र 27 सितंबर को मिला. 27 सितंबर को ही स्वास्थ्य विभाग के उपसचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा नियंत्रक बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक को पत्र भेजकर भारत सरकार द्वारा दी गयी अनुमति की सूचना दी है. साथ ही अॉल इंडिया कोटा से भी सत्र 2019-20 के लिए 15 प्रतिशत सीटों पर नीट 2019 के रिजल्ट के आधार पर 30 सितंबर 2019 तक काउंसेलिंग की प्रक्रिया पूरी कर लेने का निर्देश दिया है.
ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद तीनों मेडिकल कॉलेज में 75-75 सीटों पर स्टेट कोटा से दाखिला हो चुका है. अब सेंट्रल कोटा से भी 15-15 सीटों पर दाखिला होगा. इससे तीन नये मेडिकल कॉलेज में तीन सौ एमबीबीएस डॉक्टर तैयार होंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें