29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : शिक्षा व जागरूकता से ही एचआइवी एड्स पर पा सकते हैं काबू : चक्रवर्ती

रांची : शिक्षा व जागरूकता ही एचआइवी एड्स के खिलाफ लड़ाई का सशक्त हथियार है. इसमें औद्योगिक संगठनों की अहम भूमिका है. उनके सहयोग से ही असंगठित मजदूरों एवं कामगारों के बीच अभियान चलाना एवं इस बीमारी पर विजय पाना संभव हो सकेगा. उक्त बातें झारखंड एड्स कंट्रोल सोसाइटी के उपनिदेशक देवाशीष चक्रवर्ती ने कही. […]

रांची : शिक्षा व जागरूकता ही एचआइवी एड्स के खिलाफ लड़ाई का सशक्त हथियार है. इसमें औद्योगिक संगठनों की अहम भूमिका है. उनके सहयोग से ही असंगठित मजदूरों एवं कामगारों के बीच अभियान चलाना एवं इस बीमारी पर विजय पाना संभव हो सकेगा. उक्त बातें झारखंड एड्स कंट्रोल सोसाइटी के उपनिदेशक देवाशीष चक्रवर्ती ने कही. वे गुरुवार को उषा मार्टिन परिसर में मजदूर, श्रमिक यूनियन, सहिया एवं स्वास्थ्य प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
उषा मार्टिन के मजदूर नेता आरके मिश्रा ने कहा कि संस्थानों में पर्यावरण के साथ एचआइवी एड्स के बारे में भी जानकारी दी जानी चाहिए.
उन्होंने कहा कि उषा मार्टिन परिसर के अंदर तथा ग्रामीणों के बीच सकारात्मक जागरूकता के साथ मनोवृत्ति में गुणात्मक बदलाव के लिए लगातार प्रयास कर रही है. राष्ट्रीय एड्स कंट्रोल सोसाइटी के सलाहकार आशीष वर्मा ने कहा कि दीवार लेखन, कार्टून व होर्डिंग के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें