27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रवि रंजन के दो और स्मिता के बढ़े चार अंक दोनों बने गये इंटर साइंस के झारखंड टॉपर

जैक ने 2019 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपरों के नाम जारी किये रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 2019 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा टॉपरों के नाम सोमवार को जारी कर दिये. जैक ने दोनों परीक्षा के टॉप 50 परीक्षार्थियों की कॉपी की स्पेशल स्क्रूटनी करायी. स्क्रूटनी के बाद मैट्रिक परीक्षार्थियों के प्राप्तांक […]

जैक ने 2019 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपरों के नाम जारी किये
रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 2019 की मैट्रिक और इंटर परीक्षा टॉपरों के नाम सोमवार को जारी कर दिये. जैक ने दोनों परीक्षा के टॉप 50 परीक्षार्थियों की कॉपी की स्पेशल स्क्रूटनी करायी. स्क्रूटनी के बाद मैट्रिक परीक्षार्थियों के प्राप्तांक में कोई बदलाव नहीं हुआ.
वहीं इंटर साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के परीक्षार्थियों को मई में जारी रिजल्ट में प्राप्त अंक में अधिकतम दस अंक तक बदलाव हुआ. इससे राज्य में उनके ऑवर ऑल रैंक भी प्रभावित हुआ. स्क्रूटनी के बाद जारी प्राप्तांक के आधार पर कुल इंटर तीनों संकाय सात परीक्षार्थियों के रैंक व प्राप्तांक में बदलाव आ गया. मई में जैक द्वारा जारी रिजल्ट में इंटरमीडिएट साइंस में यूपीजी प्लस टू हाइस्कूल सहरग्राम पाकुड़ के राधेश्याम साह 449 अंक मिला था.
राधेश्याम को सबसे अधिक अंक मिले थे. स्क्रूटनी में राधेश्याम के अंक में तो कोई बदलाव नहीं हुआ, पर राज्य में दूसरे स्थान पर रहे संत जेवियर कॉलेज के रवि रंजन प्रजापति के प्राप्तांक में दो अंक (448 से 450) की बढ़ोतरी हुई. इंटर साइंस में स्टेट में तीसरे स्थान पर रही मॉडल प्लस टू हाइस्कूल हिरणपुर की स्मिता राज के प्राप्तांक में भी स्क्रूटनी में चार अंक (446-450) की बढ़ोतरी हुई. स्मिता व रवि रंजन संयुक्त रूप से इंटर साइंस के स्टेट टॉपर बन गये.
स्क्रूटनी में बढ़े दस अंक थर्ड टॉपर बनी : स्क्रूटनी में सबसे अधिक अंक इंटर कॉमर्स की उर्सुलाइन इंटर कॉलेज रांची की छात्रा आफरीन परवीन के प्राप्तांक में दस अंकों (429-439) की बढ़ोतरी हो गयी. आफरीन को राज्य में दसवां स्थान मिला था. स्क्रूटनी के बाद वह इंटर कॉमर्स की थर्ड स्टेट टॉपर बन गयी.
आर्ट्स के स्टेट टॉपर के कम हुए चार अंक : इंटर आर्ट्स के स्टेट टॉपर एसएस प्लस टू मॉडल हाइस्कूल पतरातू की छात्रा मनाली गुप्ता के प्राप्तांक में स्क्रूटनी के बाद चार अंक की कमी अा गयी. 21 मई को जारी रिजल्ट में मनाली को 437 अंक मिले थे, पर स्क्रूटनी में उसके चार अंक कम हो गये. मनाली को 433 अंक मिले. मनाली का ऑवर ऑल रैंक वही रहा.
जैक ने टॉप 50 परीक्षार्थियों की कॉपी की करायी स्क्रूटनी
स्क्रूटनी के बाद सात परीक्षार्थियों का बदल गया स्टेट रैंक और प्राप्तांक
कॉमर्स में आफरीन परवीन का मार्क्स 429 से 439 हुआ, बनी स्टेट की थर्ड टॉपर
इंटर आर्ट्स की स्टेट टाॅपर मनाली गुप्ता के चार अंक कम हुए, पायल के बढ़ गये
मैट्रिक के परीक्षार्थियों के प्राप्तांक में स्क्रूटनी में नहीं हुआ कोई बदलाव
झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा उत्तरपुस्तिका की स्क्रूटनी के बाद ही टॉपर का लिस्ट जारी किया जाता है. जैक द्वारा पूर्व में कोई टॉपर का नाम घोषित नहीं किया गया था. पहले टॉप 50 परीक्षार्थियों की कॉपी की स्क्रूटनी की जाती है. इस प्रक्रिया में समय लगने के कारण रिजल्ट के साथ टॉपर जारी नहीं किया जाता.
डॉ अरविंद प्रसाद सिंह, अध्यक्ष जैक
स्क्रूटनी के बाद व पहले के प्राप्तांक
इंटर साइंस
नाम कॉलेज पहले बाद में रैंक
रविरंजन प्रजापति संत जेवियर कॉलेज रांची 448 450 फर्स्ट
स्मिता राज संत जेवियर कॉलेज रांची 446 450 फर्स्ट
राधेश्याम शाह यूपीजी प्लस टू हाइस्कूल पाकुड़ 449 449 सेकेंड
सचिन कुमार इंटर साइंस कॉलेज हजारीबाग 448 448 थर्ड
इंटर कॉमर्स
अमीषा कुमारी उर्सुलाईन इंटर कॉलेज रांची 465 465 फर्स्ट
सोनाली गुप्ता उर्सुलाईन इंटर कॉलेज रांची 459 459 सेकेंड
आफरीन परवीन उर्सुलाईन इंटर कॉलेज रांची 429 439 थर्ड
साक्षी अनुराग मारवाड़ी महिला कॉलेज रांची 439 439
इंटर आर्ट्स
मनाली गुप्ता एसएस +2 मॉडल स्कूल पतरातू 437 433 फर्स्ट
पलक अग्रवाल गांधी इंटर कॉलेज लातेहार 420 424 सेकेंड
प्रमिला किस्कू रांची वीमेंस कॉलेज 422 420 थर्ड
मैट्रिक
प्रिया राज इंदिरा गांधी विद्यालय हजारीबाग 496 496 फर्स्ट
अमरेश कुमार नेतरहाट आवासीय विद्यालय 495 495 सकेंड
गोपाल सिंह नेतरहाट आवासीय विद्यालय 492 492 थर्ड
अमन कुमार नेतरहाट आवासीय विद्यालय 492 492 थर्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें