झारखंड : अपने पीएम आवास के साथ भेजें सेल्फी, राष्ट्रीय स्तर पर पाएं पुरस्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : देश का आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय देशभर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक हुई प्रगति के आधार पर पीएमएवाई अवार्ड 2019 के तहत विभिन्न कोटि में पुरस्कार प्रदान करेगा. आवास योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों, नगर निगमों व नगर परिषदों के साथ-साथ अच्छे आवास वाले लाभुकों को भी सम्मानित किया जाना है.

प्रत्येक राज्य से तीन बेहतर पीएम आवासों के लाभुकों को मिलेगा पुरस्कार

नगरीय प्रशासन निदेशालय के सहायक निदेशक संजय कुमार ने बताया कि प्रत्येक राज्य से 3 चयनित आवासों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा.

झारखंड : अपने पीएम आवास के साथ भेजें सेल्फी, राष्ट्रीय स्तर पर पाएं पुरस्कार

कैसे भेजें अपने आवास की फोटो/सेल्फी

पीएम आवास (शहरी) का प्रत्येक लाभुक अपने आवास की अधिकतम दो फोटो व दो सेल्फी मोबाइल ऐप के माध्यम से अपलोड कर सकता है. इसके लिए गूगल प्ले स्टोर से PMAY(U) नामक एप डाउनलोड करने के बाद लाभुक को अपने मोबाइल नंबर से लॉग-इन करना होगा. इसके बाद लाभुक इस मोबाइल एप में अपने आवास की फोटो या सेल्फी क्लिक करके अपलोड कर सकेगा. इस प्रकार सभी राज्यों से इस ऐप के माध्यम से प्राप्त बेहतर फोटो/सेल्फीज में से प्रत्येक राज्य के तीन फोटो/सेल्फीज वाले लाभुकों को राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार से नवाजा जायेगा.

20 अगस्त है अंतिम तिथि

संजय कुमार ने बताया कि लाभुकों द्वारा अपने पीएम आवास की फोटो/सेल्फी पीएमएवाई मोबाइल एप पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त है. अधिक से अधिक लाभुकों तक इस मुहिम के बारे में जानकारी पहुंचे, इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के उपायुक्तों को पत्र लिखकर उनके जिलों के अंतर्गत आने वाले निकायों में 13 व 14 अगस्त यानि 2 दिन व्यापक प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें