34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दोपहर बाद खत्म हुई ट्रैक्टर मालिकों की हड़ताल, तब तक नहीं उठा कचरा

राशि बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर चल रहा था आंदोलन रांची : पैसा बढ़ाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर चल रही रांची नगर निगम के ट्रैक्टर मालिकों की हड़ताल गुरुवार को समाप्त हो गयी. नगर निगम के सिटी मैनेजर ने झिरी डंपिंग यार्ड पहुंचकर आंदोलनरत ट्रैक्टर मालिकों से वार्ता की, जिसमें विभिन्न मुद्दों […]

राशि बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर चल रहा था आंदोलन
रांची : पैसा बढ़ाने समेत कई अन्य मांगों को लेकर चल रही रांची नगर निगम के ट्रैक्टर मालिकों की हड़ताल गुरुवार को समाप्त हो गयी. नगर निगम के सिटी मैनेजर ने झिरी डंपिंग यार्ड पहुंचकर आंदोलनरत ट्रैक्टर मालिकों से वार्ता की, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर सहमति बनी. हालांकि, हड़ताल खत्म होते-होते दोपहर बीत गयी. दोपहर बाद कचरे का उठाव शुरू हुआ, जिसकी वजह से ट्रैक्टर केवल एक ट्रिप ही लगा पाये. यानी गुरुवार को शहर की ज्यादातर गलियों में कचरा पसरा रहा.
सिटी मैनेजर के साथ हुई वार्ता में ट्रैक्टर मालिकों ने शर्त रखी कि वे अपने वाहन में जीपीएस (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम) नहीं लगायेंगे. सिटी मैनेजर ने कहा : ठीक है आप लोग अपने ट्रैक्टर में जीपीएस मत लगवायें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि हर ट्रैक्टर हर ट्रिप में कम से कम 1600 किलो कचरा उठाकर लायेगा. जिस भी ट्रैक्टर में इससे कम कचरा मिलेगा, उसे किसी तरह का भुगतान नहीं किया जायेगा.
वहीं, ट्रैक्टर मालिकों को हिदायत दी गयी कि वे बिना पूर्व सूचना के हड़ताल नहीं करेंगे. अगर कोई मांग है, तो सबसे पहले उसे अधिकारियों के समक्ष रखें. अगर, मांग पूरी नहीं होती, तो उसके बाद ही हड़ताल का निर्णय लें. अचानक हड़ताल पर जाने पर संबंधित वाहन पर नगर निगम कार्रवाई करेगा.
बोर्ड की बैठक में आयेगा राशि बढ़ाने का प्रस्ताव
ट्रैक्टर मालिकों द्वारा मासिक राशि बढ़ाने की मांग पर सिटी मैनेजर ने कहा कि उनकी मांग को निगम बोर्ड के समक्ष रखा जायेगा. बोर्ड की बैठक में अगर राशि बढ़ाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाती है, तो उनकी राशि बढ़ा दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें